Friendship with BlueEd app, then such a thing that your soul will tremble, 5 accused including history sheeter arrested
नागौर राजस्थान

ब्लूएड एप्प से दोस्ती फिर ऐसा काम जिससे आपकी रूह कांप जाए, हिस्ट्रीशीटर समेत 5 आरोपी गिरफ्तार

नागौर । मोबाइल ऐप ब्लूएड एप्प ( BlueEd app ) के जरिए चैटिंग से फंसा कर युवक को अगवा कर अप्राकृतिक कृत्य करने के बाद पुलिस बुलाने का डर दिखाकर 20000 रुपये हड़पने के मामले में परबतसर थाना पुलिस ने 24 घंटे के अंदर थाने के एक हिस्ट्रीशीटर समेत पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से घटना में दो एक बोलेरो गाड़ी भी जब्त की गई है।

एसपी राममूर्ति जोशी ने बताया कि परबतसर थाना क्षेत्र के एक युवक को ब्लूएड एप्प के जरिए अज्ञात ने चैटिंग के माध्यम से फंसा कर 1 नवमवर को गांव से बुलाया और डरा धमका कर बोलेरो गाड़ी में युवक के साथ अप्राकृतिक कृत्य किया गया। कुछ देर बाद आये उसके अन्य साथियो ने वीडियो बना पुलिस बुलाने का डर दिखाकर 20000 रुपये अपने खाते में ट्रांसफर करा लिए। रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई।

आईटी जॉब मेले का आयोजन 11 एवं 12 नवम्बर को जोधपुर में

घटना के खुलासे और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गणेशाराम चौधरी व सीओ रविराज सिंह के सुपरविजन एवं थानाधिकारी सुभाष पूनिया के नेतृत्व में टीम गठित की गई। गठित टीम द्वारा आसूचना संकलन व तकनीकी सहायता से 24 घंटे के अंदर थाना परबतसर निवासी 5 आरोपियों रेखा राम जाट पुत्र किसनाराम (24), मनोज पादडा पुत्र पोकर राम जाट (22), धर्माराम जाट पुत्र श्रीकिशन (23), सुरेश बावरी पुत्र बद्रीराम (21) व धर्मेश्वर गौड़ उर्फ फैनी पुत्र रामदेव (21) को गिरफ्तार किया है।

ऐसे देते हैं घटना को अंजाम

एसपी जोशी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में सामने आया कि यह लोग ब्लूएड एप के माध्यम से संदिग्ध प्रवृत्ति के लोगों को तलाश कर चैटिंग के जरिए उनसे मिलने का स्थान तय करते हैं। पहले वीडियो कॉल कर एक दूसरे से कुकृत्य करने की एवज में कुछ रकम भी तय कर लेते हैं। गैंग का सरकना रेखा राम जाट ऐप के माध्यम से पीड़ित को फंसा कर बुला लेता। बाद में उसके दूसरे साथी मौके पर पहुंचकर उन्हें आपत्तिजनक स्थिति में देखकर पुलिस बुलाने का भय दिखाकर अपहरण कर दूंर ले जाते और रुपए ऐंठ लेते।

जयपुर है सरगना का मुख्य कार्य क्षेत्र

रेखा राम जाट थाना परबतसर का हिस्ट्रीशीटर है। इसका मुख्य कार्यक्षेत्र जयपुर शहर रहा है। यहां पर इसने कई व्यक्तियों के साथ इस प्रकार की घटना करना बताया है। इसके साथियों द्वारा स्थानीय कई लोगों के साथ भी इस प्रकार की वारदातें की है। मनोज पादडा पूर्व में बोरावड़ से लगदी सप्लाई करने वाली वैन लूट की वारदात में शामिल था। गिरफ्तार आरोपियों से पुलिस की टीम गहनता से पूछताछ कर रही है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम