कांग्रेस चिंतन शिविर में आज पहुंचेंगे 400 से ज्यादा प्रतिनिधि, राहुल गांधी कल सुबह ट्रेन से पहुंचेंगे उदयपुर

जयपुर। कल से 15 मई तक उदयपुर में शुरू हो रहे कांग्रेस के राष्ट्रीय चिंतन शिविर में शिरकत करने के लिए 400 से ज्यादा प्रतिनिधि आज शाम 5 बजे तक उदयपुर पहुंच जाएंगे। आज दोपहर 12 बजे से देश के अलग-अलग राज्यों से प्रतिनिधियों का उदयपुर पहुंचना शुरू हो जाएगा। ट्रेनों और फ्लाइट के जरिए प्रतिनिधि उदयपुर पहुंचेंगे। वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कल सुबह ट्रेन से उदयपुर पहुंचेंगे।पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल और कांग्रेस के अग्रिम संगठनों के अध्यक्ष भी राहुल गांधी के साथ ट्रेन से उदयपुर आएंगे।

एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन के बाहर स्वागत का कार्यक्रम

कांग्रेस चिंतन शिविर की व्यवस्था संभाल रहे नेताओं की मानें तो आज उदयपुर के डबोक एयरपोर्ट और उदयपुर के रेलवे स्टेशन पर चिंतन शिविर में भाग लेने आ रहे हैं। नेताओं और प्रतिनिधियों का राजस्थानी परंपरा के अनुसार स्वागत किया जाएगा। उनके सम्मान में लोक कलाकार लोक नृत्य प्रस्तुत करेंगे और पगड़ी- साफा और माला पहनाकर उनका सम्मान किया जाएगा। जहां से इन नेताओं को अलग-अलग होटलों और रिसोर्ट में शिफ्ट किया जाएगा वहां भी उनके स्वागत के कई कार्यक्रम रखे गए हैं।

चेतक एक्सप्रेस से रवाना होंगे राहुल गांधी

इधर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी के कई नेताओं के साथ दिल्ली से चेतक एक्सप्रेस से आज रात 7:45 बजे रवाना होंगे और गुरुग्राम, रेवाड़ी, नारनौल, श्रीमाधोपुर, किशनगढ़, अजमेर, भीलवाड़ा, चित्तौड़ होते हुए कल सुबह 7:45 बजे उदयपुर पहुंचेंगे, जहां उदयपुर एयरपोर्ट पर भी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का भव्य स्वागत किया जाएगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सहित कई नेता उनके स्वागत के लिए रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी कल दोपहर 1 बजे विशेष विमान से उदयपुर पहुंचेंगी। सभा स्थल के पास ही हैलिपेड पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित पार्टी के शीर्ष नेता उनकी अगवानी करेंगे।

आज शाम 5 बजे तक दर्ज करानी है उपस्थिति

कांग्रेस चिंतन शिविर में भाग लेने वाले 400 से ज्यादा नेताओं को चिंतन शिविर स्थल पर आज शाम 5 बजे तक उपस्थिति दर्ज करानी है। एआईसीसी की तरफ से भी चिंतन शिविर में आने वाले नेताओं को उसके निर्देश पहले ही दे दिए गए थे।

सोनिया-राहुल के होर्डिंग्स- बैनर

कांग्रेस चिंतन शिविर के चलते उदयपुर शहर में और चिंतन शिविर स्थल के आसपास सबसे ज्यादा होर्डिंग और बैनर सोनिया गांधी और राहुल गांधी के ही नजर आ रहे हैं। कई जगह राहुल गांधी के आदमकद कट आउट भी सड़कों पर लगाए गए हैं।

राजस्थानी व्यंजनों का लुत्फ उठाएंगे मेहमान

इधर कांग्रेस चिंतन शिविर देशभर से आने वाले प्रतिनिधियों को उत्तर भारतीय और दक्षिण भारतीय व्यंजनों के साथ ही राजस्थानी व्यंजन भी परोसे जाएंगे। मेहमानों को परोसे जाने वाले व्यंजनों में दाल-बाटी चूरमा, केर सांगरी की सब्जी और मिठाई बीकानेरी रसगुल्ला को खाने के मेन्यू में शामिल किया गया है।