बीकानेर में मोदी गरजे- लूट और झूठ की दुकान है कांग्रेस, हम राजस्थान के विकास के लिए कटिबद्ध- पीएम मोदी

Dr. CHETAN THATHERA
6 Min Read

जयपुर/ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान में इसी साल 3 माह बाद होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पर एक बार फिर गरजते हुए कहा कि कांग्रेस परिवारवाद की पार्टी है और कांग्रेसका मतलब है।

लूट की दुकान झूठ की दुकान केंद्र की भाजपा सरकार राजस्थान के विकास के लिए कटिबद्ध है और केंद्र की सरकार राजस्थान के विकास और योजनाओं के लिए राजस्थान में धन भेजती है लेकिन राजस्थान की कांग्रेस सरकार पंजा अर्थात झपट्टा मार देती है । प्रधानमंत्री मोदी आज जमकर राजस्थान की कांग्रेस सरकार और कांग्रेस पार्टी पर जमकर गरजे ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक दिवसीय दौरे पर अमृतसर जामनगर एक्सप्रेस हाईवे की देश को सौगात देते हुए 24300 करोड़ की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण शिलान्यास करने के बाद बीकानेर के नोरंगदेसर में आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे थे यहां बारिश का दौर होने के बाद भी मोदी की जनसभा में मोदी को सुनने के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा था ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेसका एक ही मतलब और उद्देश्य है लूट की दुकान झूठ की दुकान और कांग्रेस की इस झूठ की दुकान अर्थात झूठ की राजनीति का शिकार सबसे ज्यादा राजस्थान का किसान हुआ है ।

पिछले चुनाव में कांग्रेस सरकार ने राजस्थान में घोषणा की थी कि हम सत्ता में आते हैं तो 10 दिन में कर्जा माफ कर देंगे और इसके लिए उन्होंने सामाजिक तौर पर जनता के बीच में कसम भी खाई थी ।

लेकिन आश्चर्य की बात है कि 10 दिन छोड़ 10 महीने और साडे 4 साल बीत गए वापस चुनाव आ गए लेकिन किसानों का कर्जा माफ नहीं हुआ उन्होंने कहा कि हम दिल्ली से राजस्थान में योजनाओं की विकास के लिए पैसा भेजते हैं लेकिन यहां की कांग्रेस सरकार झपट्टा मार देती है और राजस्थान में कांग्रेस शासन में पिछले 4 सालों में प्रदेश का बहुत बड़ा नुकसान हुआ है ।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ऐसी पार्टी है जो सत्ता में रहती है तो देश को खाकर खोखला करती है और जो सप्ताह से बाहर रहती है तो देश को विदेश में जाकर बदनाम करती है यह तंज उन्होने ने राहुल गांधी पर किया ।

पीएम मोदी ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस में नेता एक दूसरे की टांग खिंचाई कर रहे हैं अपने-अपने झूठ के दावों को मजबूत बनाने के लिए सरेआम सौदेबाजी की जा रही है और गुड बंदी जबरदस्त हावी है तथा विधायकों को नेताओं को मंत्रियों को लूट की खुली छूट है।

शिक्षकों के तबादले पैसे लेकर किए जाते हैं

प्रदेश में भ्रष्टाचार जमकर हो रहा है उन्होंने कहा कि राजस्थान में पेपर लीक की पूरी इंडस्ट्री खुली हुई है और यहां के युवाओं के भविष्य के साथ सुख खुलेआम खिलवाड़ किया जा रहा है।

मोदी ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस के शासन में लूट का आलम यह है कि यहां की शिक्षक सार्वजनिक तौर पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को स्वयं कह रहे हैं कि पैसे लेकर तबादले किए जाते हैं लेकिन शिक्षकों की पीड़ा सुनने वाला कोई नहीं है ।

राजस्थान में महिला अत्याचारों के खिलाफ अपराध बढ़े हैं और राजस्थान देश में महिला अत्याचारों के अपराधों में अग्रिम पंक्ति में है जिनमें यौन उत्पीड़न और रेप की घटनाएं ज्यादा है ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राजस्थान ने एक्सप्रेस वे के मामले में डबल शतक लगाया है इससे पहले दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे की दोसा में सौगात मिल चुकी है और आज अमृतसर जामनगर एक्सप्रेस हाईवे की सौगात मिली है और राजस्थान में विकास के तेज रफ्तार से बढ़ने की ताकत है इसलिए हम अर्थात भाजपा और केंद्र सरकार यहां रिकॉर्ड निवेश कर रहे हैं।

यह विकास की अपार संभावनाएं हैं इसलिए यहां कनेक्टिविटी को केंद्र की सरकार सुगम बना रही है यह कॉरिडोर राजस्थान को हरियाणा पंजाब और अमृतसर से जुड़ेगा यह एक्सप्रेसवे पूरे पश्चिम भारत को उदयवीर ताकत देगा केंद्र सरकार ने राजस्थान में रेलवे के विकास को भी अपनी प्राथमिकता में रखा है ताकि कनेक्टिविटी और अच्छी होगी तो राजस्थान में औद्योगिक विकास और पर्यटन का विकास होगा।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने राजस्थान को रेलवे में भी प्राथमिकता देने का कार्य किया है और साल 2014 से पहले राजस्थान को रेलवे के विकास के लिए औसत 1000 करोड़ रुपए मिलते थे और अब हर साल राजस्थान को औसत 10000 करोड रुपए रेलवे के विकास के लिए मिल रहे हैं ।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि राजस्थान के लिए यह एक्सप्रेसवे हाईवे क्रॉस इंजन साबित होगा रोजगार आएंगे गरीबी दूर होगी कार्यक्रम को केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन मेघवाल आदि ने भी संबोधित किया ।

इस एक्सप्रेस-वे से देश की तीन रिफाइनरी एचएमईएल बठिंडा एचपीसीएल भाड़ में और आरआईएल जामनगर जुड़ जाएंगी तथा गुरु नानक देव थर्मल प्लांट बठिंडा और सूरतगढ़ सुपर थर्मल पावर प्लांट श्रीगंगानगर भी जुड़ जाएंगे इसके अलावा एक्सप्रेस वे भारतमाला और अमृतसर जामनगर इकोनामिक कॉरिडोर का हिस्सा है ।

यह 4 राज्यों पंजाब राजस्थान हरियाणा और गुजरात से होकर गुजरेगा तथा राजस्थान में यह एक्सप्रेसवे बीकानेर संभाग के बीकानेर श्रीगंगानगर हनुमानगढ़ से गुजरेगा।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम