भीलवाड़ा राजस्थान

भीलवाड़ा में बाल विवाह के मामले में नाबालिग दूल्हा और दुल्हन के पिता गिरफ्तार

भीलवाड़ा । जिले के थाना काछोला क्षेत्र में नाबालिक बच्चों का बाल विवाह कराने के आरोप में थाना पुलिस ने नाबालिक दूल्हा और दुल्हन के पिता को गिरफ्तार किया है।

शुक्रवार को प्रदेश के प्रतिष्ठित अखबार में जहाजपुर क्षेत्र में नाबालिक जोड़े के बाल विवाह की खबर छपी थी।

भीलवाड़ा एसपी आदर्श सिद्धू ने बताया कि समाचार पत्र में छपी खबर को गंभीरता से लेते हुए राज्य सरकार द्वारा बाल विवाह को रोकने के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत दोषी व्यक्तियों के विरुद्ध अभियोग दर्ज कर दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है।

जहाजपुर क्षेत्र में 11 मई को बाल विवाह हो जाने की सूचना पर थानाधिकारी काछोला द्वारा द्वारा आस-पास के गांव में जांच शुरू की।

गोपनीय रूप से मालूम किया तो पता चला की सदापुर गांव निवासी किशन लाल बलाई ने अपने नाबालिक लड़के की शादी ग्राम पंचायत जैतपुरा के जस्सू जी का खेड़ा निवासी प्रभु लाल बलाई की नाबालिक बेटी के साथ की है। सूचना पर पुलिस गांव में पहुंची तो उनके घर पर कोई नहीं मिला।

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सीओ मांडलगढ़ ज्ञानेंद्र सिंह के सुपर विजन एवं थानाधिकारी कुलदीप सिंह के नेतृत्व में थाना काछोला एवं साइबर सेल से एक विशेष टीम गठित की गई। गठित टीम ने खुफिया तौर से आसूचना संकलन कर साइबर सेल की तकनीकी सहायता से आरोपी किशन लाल (33) निवासी सदापुर एवं प्रभु लाल बलाई (40) निवासी जैतपुरा थाना काछोला को गिरफ्तार कर लिया।

Reporters Dainik Reporters
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.