rajasthan-university
जयपुर राजस्थान

छात्र संघ बचुनाव की तारीख आगे बढ़ाने से मंत्री का इनकार, कहा- तय समय पर ही होंगे चुनाव

जयपुर। प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव की तारीख आगे बढ़ाने की चल रही मांगों को आज उच्च शिक्षा मंत्री राजेंद्र सिंह यादव ने सिरे से खारिज कर दिया। यादव राजेंद्र यादव ने तारीख आगे बढ़ाने से इनकार करते हुए कहा कि किसी भी कीमत पर तारीख आगे नहीं बढ़ेगी और तय समय पर ही चुनाव होंगे।

राजेंद्र सिंह यादव ने आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि कोरोना में 2 साल के बाद छात्र संघ के चुनाव हो रहे हैं इसे लेकर छात्र-छात्राओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है, लेकिन छात्र संघ चुनाव का शेड्यूल जारी हो चुका है। ऐसे में अब चुनाव के तारीख के आगे नहीं बढ़ सकती हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की भी मंशा थी कि छात्र संघ चुनाव कराए जाएं इसलिए मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप ही प्रदेश में शासन चुनाव कराए जा रहे हैं।

अवैध खनन मामले में कोई शिकायत लेकर नहीं आया

वहीं भरतपुर के अवैध खनन मामले में साधु संतों की ओर से मंत्री विधायकों पर एफ आई आर के सवाल पर गृह राज्य मंत्री राजेंद्र सिंह यादव ने कहा कि मैं गृहमंत्री हूं लेकिन मेरे पास कोई शिकायत लेकर नहीं आया है। भरतपुर आई जी के पास भी इस तरह की कोई शिकायत नहीं आई है। कोई मीडिया में बयान देकर ही शिकायत की बात करें तो उसे हम गंभीरता से नहीं ले सकते, जब तक लिखित में शिकायत नहीं होगी तब तक उस पर कार्रवाई नहीं कर सकते।

उदयपुर घटना में एनआईए को सहयोग कर रही है हमारी एजेंसी

उदयपुर घटना में एनआईए और राजस्थान की जांच एजेंसियों की ओर से अलग-अलग जांच के सवाल पर मंत्री राजेंद्र सिंह यादव ने कहा कि एक ही मामले की अलग-अलग जांच नहीं हो सकती है। इस मामले में संयुक्त जांच चल रही है और जब भी एनआईए को हमारी एजेंसी के सहयोग की जरूरत पड़ती है हमारी एजेंसी एनआईए को जांच में पूरा सहयोग करती है।

Sameer Ur Rehman
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/