जयपुर राजस्थान

मंत्री धरने-प्रदर्शनों में व्यस्त, पीसीसी की जनसुनवाई पर तीन दिन फिर लगा ब्रेक

जयपुर। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में सोमवार से बुधवार 3 दिन होने वाली जनसुनवाई पर एक बार फिर ब्रेक लग गया है। इस बार कांग्रेस के अधिकांश मंत्रियों के दिल्ली में होने वाले विरोध- प्रदर्शनों में व्यस्त होने के चलते नसुनवाई को स्थगित करना पड़ा। इधर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में होने वाले जनसुनवाई में बार-बार गतिरोध होने से पीसीसी आने वाले फरियादियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जन सुनवाई स्थगित होने से अपनी फरियाद लेकर किसी से मुख्यालय पहुंचने वाले कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ साथ आमजन को भी मायूस लौटना पड़ रहा है। बताया जा रहा है कि अब प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में अगली जनसुनवाई 27 जून से ही शुरू होगी।

जनसुनवाई में बार-बार हो रहा है गतिरोध

दरअसल साल 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ-साथ आमजन की शिकायतों का निस्तारण करने के लिए भले ही प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में चौथी बार जनसुनवाई कार्यक्रम कार्यक्रम 23 मई से शुरू किया गया था, लेकिन जन सुनवाई के दौरान बार-बार गतिरोध उत्पन्न होने से कांग्रेस कार्यकर्ताओं और आम जन को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।इससे पहले राज्यसभा चुनाव के चलते विशेष मुख्यालय में होने वाली जन सुनवाई को स्थगित करना पड़ा था।

उस वक्त तमाम मंत्री राज्यसभा चुनाव की बाड़ेबंदी के चलते उदयपुर चले गए थे, जहां जन सुनवाई को स्थगित करना पड़ा था। राज्यसभा चुनाव संपन्न होने के बाद जनसुनवाई फिर शुरू हुई लेकिन 13 जून को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर ईडी की कार्रवाी के विरोध में प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय से अंबेडकर सर्किल तक पैदल मार्च निकाला था और तमाम मंत्री इसमें शामिल हुए थे और करीब 5 घंटे तक धरना चला था। इसके चलते भी जनसुनवाई कार्यक्रम स्थगित करना पड़ा था। आज और कल 2 दिन अधिकांश मंत्रियों के दिल्ली में होने के चलते जनसुनवाई कार्यक्रम को स्थगित किया गया।

जन सुनवाई स्थगित करने की एक वजह यह भी

इधर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में जन सुनवाई स्थगित करने के पीछे एक वजह भी बताई जा रही है कि प्रदेश नेतृत्व की ओर से केवल 23 मई से 15 जून तक का ही मंत्री दरबार का शेड्यूल जारी हुआ था । उसके बाद मंत्री दरबार को लेकर अभी तक नया शेड्यूल तैयार नहीं हो पाया है, इसके चलते भी फिलहाल जनसुनवाई पर ब्रेक लगाया गया है।

Sameer Ur Rehman
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/