raghu sharma-sms-hospitel
जयपुर राजस्थान

एसएमएस अस्पताल का चिकित्सा मंत्री ने किया दौरा,कमेटी बनाने के दिए निर्देश

जयपुर

राज्य के सबसे बडे अस्पताल सवाई मानसिंह अस्पताल को सरकार ऐसे सुपर स्पेशिलिटी ब्लॉक्स के रूप में विकसित करेगी जहां अलग-अलग बीमारियों के रैफरल केसेज, आउटडोर, इंडोर, ऑपरेशन थियेटर, दवा वितरण केंद्र, डॉक्टर्स चैंबर और कॉटेज की व्यवस्था एक छत के नीचे हो। इसकी जानकारी चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने बुधवार को अस्पताल का दौरा करने के बाद दी। उन्होंने बताया कि एसएमएस अस्पताल का भार कम करने के लिए शहर के अस्पतालों को भी और अधिक विकसित किया जा रहा है।

चिकित्सा मंत्री ने दोपहर को अस्पताल का सघन दौरा कर बताया कि जल्द ही एसएमएस का भार कम करने के लिए सरकार मौहल्ला क्लिनिक खोलेगी तथा जिन इलाकों में चिकित्सा सुविधाएं नहीं हैं वहां लोगो को जनता क्लिनिक के माध्यम से इलाज मिल जाएगा।

इस दौरान शर्मा ने अस्पताल की समस्याओं के निस्तारण के लिए जल्द ही कमेटी बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि चिकित्सा शिक्षा सचिव की अध्यक्षता में बनने वाली यह कमेटी अस्पताल के सभी विभागों से फीडबैक लेकर बजट के प्रावधानों के अनुसार समस्याओं का निस्तारण करेगी।

चिकित्सा मंत्री ने अस्पताल पहुंचकर अधीक्षक डॉ. डीएस मीणा के साथ पंजीयन एवं प्रतीक्षालय, कचरा डिपो, बायोमेडिकल वेस्ट क्षेत्र, धन्वंतरी ऑपरेशन थियेटर विंग, प्लास्टिक सर्जरी एवं भूमिगत पार्किंग, कॉटेज वार्ड, डीडीसी विंग, महावीर विकलांग समिति, मुख्य भवन, द्वितीय तल 3जी वार्ड व अन्य वार्डों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों के साथ चिकित्सालय के पुनर्विकास, भीड़ नियत्रंण, पार्किंग, शौचालयों की नियमित सफाई, डीडीसीए रजिस्ट्रेशन काउंटर, बिलिंग काउंटर, बिजली के अतिरिक्त भार, नियमित मरम्मत फंड, आपदा फंड, पुलिस चौकी स्थापना, वेस्ट मैनेजमेंट, बारिश के दौरान पानी की निकासी पर चर्चा की।

इस दौरान आदर्श नगर विधायक रफीक खान, बगरू विधायक गंगा देवी, चिकित्सा शिक्षा सचिव हेमंत गेरा, जयपुर जिला कलक्टर जगरूप यादव, नगर निगम आयुक्त वीपी सिंह, पुलिस अधीक्षक राहुल जैन, मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सुधीर भंडारी, सवाई मानसिंह अस्पताल के अधीक्षक डॉ. डीएस मीणा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

liyaquat Ali
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *