लॉस बढाने वाले अधिकारी-कर्मचारी पर होगी कार्रवाई: मीणा

Jaipur_discom_Office

Jaipur News / Dainik reporter : बिजली वितरण कम्पनियों के चेयरमैन कुंजीलाल मीणा ने शनिवार को वीडियो कान्फ्रेन्स के माध्यम से तीनों डिस्कॉम में एटीएण्डसी लॉस कम करने व राजस्व वसूली में हुई प्रगति की समीक्षा की। इस दौरान मीणा ने सर्किलवार समीक्षा करते हुए अच्छे कार्य करने वाले सर्किलों को बधाई दी एवं जिन सर्किलों का प्रदर्शन कमजोर रहा उनको आगामी वीसी से पूर्व सुधार करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि जिनका कार्य प्रदर्शन ठीक नही रहेगा उनके खिलाफ  विभागीय कार्रवाई की जाएगी। जिसके तहत फीडर इंचार्ज के खिलाफ  अधिशाषी अभियन्ता, कनिष्ठ अभियन्ता के विरुद्ध अधीक्षण अभियन्ता एवं सहायक अभियन्ता पर संभागीय मुख्य अभियन्ता कार्रवाई करेंगे।

इसके साथ ही अधिक लॉस वाले अधिशाषी अभियन्ताओं की 7 दिसम्बर को जयपुर में बैठक होगी, जिसमें उनसे लॉस बढने के कारणों की जानकारी लेकर उसे कम करने की कार्य योजना बनाएंगे। इसके अलावा संभागीय मुख्य अभियन्ता अपने-अपने जोन में सहायक राजस्व अधिकारी एवं सहायक लेखाधिकारी-राजस्व की बैठक लेगें और शत-प्रतिशत राजस्व वसूली के लिए कार्रवाई करेंगे।

मीणा ने 50 यूनिट से कम उपभोग वाले उपभोक्ताओं की जांच के कार्य को जारी रखने के निर्देश भी दिए। इस मौके पर निर्णय किया गया कि प्रत्येक जिले में सबसे अच्छा कार्य करने वाले एक-एक फीडर इंचार्ज, कनिष्ठ अभियन्ता, सहायक अभियन्ता, अधिशाषी अभियन्ता, विजीलेन्स के अभियन्ता एवं सहायक राजस्व अधिकारी को सम्मानित किया जाएगा।

जयपुर डिस्कॉम के प्रबन्ध निदेशक ए.के.गुप्ता ने जयपुर डिस्कॉम में बिजली छीजत कम करने व राजस्व वसूली की जिम्मेदारी अधिशाषी अभियन्ताओं को सौपी। इसके लिए प्रत्येक अधिशाषी अभियन्ता अपने क्षेत्र के फीडर इंचार्ज की हर माह बैठक लेंगे।