Tuesday, January 31, 2023

शराब ठेकेदार से बन्दी के रूप में रिश्वत लेते थानाधिकार व कांस्टेबल गिरफ्तार

कोटा। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो कोटा की टीम ने बूंदी जिले के देई थाने में तैनात थानाधिकारी व कांस्टेबल को शराब ठेकेदार से मासिक राशि के रूप में 10 हजार रुपये रिश्वत राशि लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया। आरोपित थानेदार ने एक दुकान के 7 हजार के हिसाब से दो दुकानों के 14 हजार रिश्वत राशि की मांग की थी।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो कोटा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ठाकुर चंद्रशील कुमार ने बताया कि शराब ठेकेदार से मासिक हफ्ते के रूप में 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए देई थाने में तैनात कॉन्स्टेबल हरिराम वर्मा (32) पुत्र मूलचंद निवासी नानेर थाना तहसील पीपलू जिला टोंक को 10 हजार रुपये रिश्वत राशि देई थानाधिकारी नारायणराम मीणा के लिए लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। बूंदी जिले के नैनवा तहसील ग्राम खेरुणा निवासी परिवादी मोतीलाल पुत्र रामकिशन मीणा ने बताया कि देई थानाधिकारी नारायणराम व कांस्टेबल हरिराम आये दिन मासिक बंदी के नाम पर परेशान करता है ओर एक दुकान के 7 हजार रुपये के हिसाब से 14 हजार रुपये मासिक बंदी लेता है। परिवादी ने एक बार मजबूर में रिश्वत दी जब उसने अगले माह फिर पैसो की मांग की तो परेशान होकर आरोपितों को पकड़वाने का निर्णय लिया।

कांस्टेबल हरिराम थानाधिकारी नारायणराम मीणा के लिए रिश्वत परिवादी की दुकान से उसके भांजे राकेश से लेकर जाता था। मासिक बन्दी के लिए थानाधिकारी झूठे मामले में फंसाकर दुकान बंद करवाने की धमकी देकर दबाव बनाता था। परिवादी ने बताया कि उसने गुर्जरो के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई थी जिसके लिए भी थानाधिकारी नारायणराम द्वारा एक लाख रुपये की मांग की थी, रिश्वत नही देने पर पुलिस ने आरोपितो के खिलाफ कोई कार्रवाई नही की। जिसके बाद रामकिशन गुर्जर व 10 लोगो परिवादी के बूंदी रॉड मोहब्बतपुरा स्थित मकान को तोड़ दिया। शिकायत के दौरान परिवादी मोतीलाल ने बताया कि आज कांस्टेबल हरिराम ठेके की दुकान भजनेरी में शराब दुकान की मासिक बन्दी की रिश्वत राशि लेने आएगा।

एसीबी कोटा की टीम ने 10 मार्च को मामले का सत्यापन करवाया। जिसमें कॉन्स्टेबल हरिराम 7 हजार रुपये प्रति दुकान के हिसाब से 14 हजार रुपये रिश्वत की मांग करता हुआ पाया गया। सत्यापन के दौरान आरोपित परिवादी से 7 हजार रुपये प्राप्त किए शेष राशि 10,000 गुरुवार को देनी थी। कॉन्स्टेबल हरिराम परिवादी की गाव बाकया स्थित शराब की दुकान पर 10 हजार रुपये लेने पहुचा। एसीबी की टीम ने ट्रैप की कार्यवाही करते हुए आरोपी कांस्टेबल हरिराम वर्मा को रंगे हाथों 10 हजार रुपये रिश्वत राशि लेते गिरफ्तार किया। आरोपी कॉन्स्टेबल ने यह राशि थानाधिकारी के लिए लेना बताया। जब गिरफ्तार आरोपी हरिराम की देई थानाधिकारी से बात करवाई गई तो थानाधिकारी नारायणराम में मासिक बंदी कि प्राप्त रिश्वत राशि को अपने पास रखने के लिए कहा गया। जिसपर थानाधिकारी को नारायणराम मीणा को पूछताछ के लिए तलब कर डिटेन किया गया।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/

Must Read

विद्यार्थियों के हिंदी, अंग्रेजी एवं गणित विषय के होमवर्क को जांचा

कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने मंगलवार को मालपुरा उपखंड के सरकारी विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया

रेप के मामले मे आसाराम बापू को उम्रकैद की सजा, राजस्थान की लेडी सिघंम ADSP ने किया था गिरफ्तार

संत कथावाचक आसाराम बापू(81) को 10 साल पुराने रेप के मामले में आज गांधीनगर हाईकोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई है

गिरदावर व ग्राम विकास अधिकारी के तबादले पर रोक,टोंक कलेक्टर व सीईओ सहित अन्य को नोटिस

राजस्थान सिविल सेवा अपील अधिकरण ,जयपुर ने मंगलवार को ज़िले में पदस्थापित भू अभिलेख निरीक्षक व ग्राम विकास अधिकारी के तबादला आदेशो के क्रियान्वयन पर रोक लगाते हुए