राम जन्मभूमि निधि समर्पण अभियान के तहत राशि एकत्र करते समय संघचालक पर फायरिंग,3 गिरफ्तार

Bhilwara News।राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कोटा जिले के संघचालक पर कार्यकर्ताओं के साथ श्री राम जन्मभूमि निधि समर्पण अभियान के तहत जनसंपर्क करते हुए चंदा एकत्र करते समय समुदाय विशेष के एक युवक ने बदला लेने की नीयत से सरेआम फायरिंग कर दी और भाग निकले इस फायरिंग में संघ कार्यकर्ता के दोनों पैरों में …

राम जन्मभूमि निधि समर्पण अभियान के तहत राशि एकत्र करते समय संघचालक पर फायरिंग,3 गिरफ्तार Read More »

February 10, 2021 5:46 pm

Bhilwara News।राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कोटा जिले के संघचालक पर कार्यकर्ताओं के साथ श्री राम जन्मभूमि निधि समर्पण अभियान के तहत जनसंपर्क करते हुए चंदा एकत्र करते समय समुदाय विशेष के एक युवक ने बदला लेने की नीयत से सरेआम फायरिंग कर दी और भाग निकले इस फायरिंग में संघ कार्यकर्ता के दोनों पैरों में गोलियां लगी जिनका अस्पताल में उपचार चल रहा है पुलिस ने इस मामले में तत्परता दिखाते हुए तीन हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया है ।

कोटा ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी ने बताया कि 31 जनवरी को आरोपित आशु पाया के भाई हिस्ट्रीशीटर बाबू पाया के खिलाफ फरियादी दीपक शाह (46) पुत्र महावीर शाह ने मारने की नीयत से टक्कर मारने का प्रकरण दर्ज करवाया था। जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर अनुसंधान किया और आरोपित बाबू पाया को गिरफ्तार किया।

जिसे न्यायालय के आदेश पर न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया था। इस बात की रंजिश को लेकर हिस्ट्रीशीटर बाबू पाया का भाई इमरान उर्फ आशु पाया बदला लेने की फिराक में था। संघ के संघचालक एवं रामगंजमंडी कोटा स्टोन व्यापारी दीपक शाह शाम को हिमांशु आचार्य, प्रदीप शाह, अक्षय, अभिषेक, युवराज, अक्षत के साथ मिलकर वार्ड नंबर 2 रामगंज मंडी में मथुरा लाल हलवाई की दुकान के सामने श्रीराम मंदिर निधि समर्पण के लिए लोगों से संपर्क कर रहे थे। इसी दौरान गोपाल मंदिर की ओर से दो मोटरसाइकिल पर करीब छह व्यक्ति सवार होकर आए।

एक मोटरसाइकिल पर तीन व्यक्ति आगे निकल गए तथा दूसरी बाइक पल्सर पर तीन व्यक्ति आशु पाया पुत्र मकसूद पाया, भाविक चावड़ा पुत्र शांतिलाल, सुफ़यान पुत्र शौकत अली ने गाड़ी को आगे जाकर रोका। गाड़ी के बीच में बैठे इमरान उर्फ आशु पाया ने कट्टे से दीपक शाह पर फायरिंग की। वारदात में दीपक शाह के दोनों जांघ पर गोलियां लगने से वह गंभीर रूप से जख्मी हो गए। आरोपित बाइक से फरार हो गए। फरियादी हिमांशु आर्चा पुत्र श्याम बिहारी की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ आईपीसी की धारा 341, 323, 307, 34 के तहत प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया। प्रकरण में घटनास्थल से डिटेन किए गए आरोपित भाविक चावड़ा और सुफयान को गिरफ्तार किया गया।

 

ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी ने बताया कि संघचालक पर फायरिंग कर जानलेवा हमला करने के तीन आरोपितों इमरान उर्फ आशु पाया (23) पुत्र मकसूद पाया निवासी गरीब नवाज कॉलोनी रामगंज मंडी, भाविक चावड़ा (20) पुत्र शांतिलाल निवासी बाजार नंबर-4 रामगंज मंडी, समीर उर्फ सूफियाना (21) पुत्र शौकत अली निवासी गरीब नवाज कॉलोनी रामगंजमंडी को इंदौर की भागने की फिराक मे थे तभी इन्हे एक खेत से गिरफ्तार कर दिया गया है। पुलिस वारदात में शामिल अन्य आरोपितों की तलाश में जुटी हुई है।

 

अस्पताल में लगी संघ पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं की भीड़

रामगंज मंडी में फायरिंग की वारदात के बाद घायल दीपक शाह को उपचार के लिए एमबीएस अस्पताल में भर्ती करवाया गया। घटना की जानकारी लगते ही भाजपा के पूर्व विधायक प्रह्लाद गुंजल सहित संघ के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं की अस्पताल में भारी भीड़ जमा हो गई। लोगों की भीड़ बढ़ती देख अस्पताल में भारी पुलिस जाब्ता तैनात किया गया।

तनाव के हालत बने

रामगंज मंडी में तनाव की स्थिति
संघचालक दीपक शाह पर फायरिंग की वारदात के बाद रामगंज मंडी में तनाव की स्थिति बन गई। संघ और अन्य हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में जमा होकर देर रात को थाने पहुंचे और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जोरदार नारेबाजी करते हुए आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग की। रामगंज मंडी में संप्रदायिक हिंसा भड़कने की संभावनाओं को देखते हुए ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पारस जैन सहित समस्त समस्त अधिकारी एवं थाना अधिकारियों को शांति व्यवस्था के लिए रामगंजमंडी मैं तैनात किया गया।

Prev Post

सभापति राकेश पाठक 13 को संभालेंगे कार्यभार, वसुंधरा राजे व पूनिया के आने की संभावना

Next Post

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष पूनियां का निवाई सभापति दिलीप ईसरानी ने किया अभिनन्दन जीत पर जताया आभार

Related Post

Latest News

Rural Olympic Games - Innovative brilliant initiative of Bhilwara Collector Modi
राजस्थान में PFI पर शिकंजा कसने के कलेक्टर व एस पी को दिए अधिकार, पदाधिकारी भूमिगत
गहलोत नही लडेंगे चुनाव, सिंह कल भरेंगे नामांकन,राजस्थान पर फैसला आज

Trending News

प्रिंसिपल डाॅ. खटीक पुनः बने जिलाध्यक्ष 
केंद्र सरकार ने कर्मचारियों को दीपावली का तोहफा बढ़ाया DA, राजस्थान मे भी अब..
राजस्थान में 4 बच्चों की डूबने से मौत
Ban on 8 affiliated organizations including PFI in the country, know

Top News

REET - 2022 का परीक्षा परिणाम घोषित 
राजस्थान में रहेगा गहलोत का ही राज, सचिन.. 
Rural Olympic Games - Innovative brilliant initiative of Bhilwara Collector Modi
राजस्थान में PFI पर शिकंजा कसने के कलेक्टर व एस पी को दिए अधिकार, पदाधिकारी भूमिगत
गहलोत नही लडेंगे चुनाव, सिंह कल भरेंगे नामांकन,राजस्थान पर फैसला आज
गहलोत नही लडेंगे चुनाव, सिंह कल भरेंगे नामांकन,राजस्थान पर फैसला आज
प्रिंसिपल डाॅ. खटीक पुनः बने जिलाध्यक्ष 
गहलोत कल मिलेंगे सोनिया से,राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए कल नहीं भरे जाऐंगे नामांकन, क्यों
देश को 9 माह बाद मिला नया CDS 
राजस्थान में भी CM गहलोत ने राज्य कर्मचारियों को दिवाली की सौगात बढ़ाया डीए खबर पर मोहर