कोटा

मोटर साईकिल चोर व नकबजनी करने वाली गैंग का पर्दाफ़ाश

5 मोटर साईकिल व सोने चाँदी के जेवरात बरामद

जयपुर । कोटा शहर में मोटर साईकिल चोरी व घरों में नकबजनी की हो रही वारदातों को गंभीरता से लेते हुए जिला पुलिस अधीक्षक कोटा शहर अँशुमन भौमिया ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक समीर कुमार दुबे व वृत्ताधिकारी वृत चतुर्थ नरसीलाल मीणा के पर्यवेक्षण में राजेन्द्र कुमार मीणा पु.नि थानाधिकारी थाना आर.के.पुरम के नेतृत्व में वारदातो के खुलासो के लिए तीन अलग-अलग टीम गठित की गई।
भोमियाँ ने बताया कि गठित टीमो द्वारा घटना क्षैत्रों में जाकर मुखवीरों द्वारा प्राप्त सूचनाओं के आधार पर अलग-अलग जगह व अलग-अलग दिन नाकाबन्दी प्रारम्भ की गयी। दौराने नाकाबन्दी एक मोटर साईकिल नयागाँव से शिवपुरा की तरफ आती नजर आयी जिस पर दो व्यक्ति बैठे नजर आये जिन्हें रोकने का प्रयास किया तो पुलिस को देख कर मोटर साईकिल को एकदम मोडकर भागने लगे जिन्हें पकडा तथा पूछताछ की तो मोटर साईकिल चोरी की होना बताया तथा मोटर साईकिल बैचने के लिये ले जाना बताया। जिनको लेकर थाना आये तथा पूछताछ में 3 व्यक्ति और भी चोरीयों में शामिल होना बताया। जिन्हे भी गिरफ्तार किया गया।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मुल्जिमानों से पूछताछ की गई तो 2 मोटर साईकिल चोरी करना और बताया जिन्हे भी पुलिस द्वारा जप्त किया गया।
उन्होंने बताया कि इसी प्रकार नयागाँव पुलिया के नीचे नाकाबन्दी प्रारम्भ की गई। दौराने नाकाबन्दी एक मोटरसाईकिल नयागाँव की तरफ से आती हुई दिखाई दी जिस पर एक व्यक्ति बैठा हुआ नजर आया जिसे रोकने की कोशिश की तो मोटर साईकिल को उक्त व्यक्ति भगाकर ले गया जिसका पीछा किया औऱ बामुश्किल जाप्ते की मदद से पकड मे आया जिससे पूछताछ की गई तो उक्त मोटरसाईकिल चोरी की होना बताया और बेचने के लिए ले जाना बताया । जिससे और पूछताछ की तो एक ओर मोटर साईकिल चोरी करना बताया जिसे भी पुलिस द्वारा जप्त किया गया। इस प्रकार 6 मुल्जिमों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 5 मोटर साईकिलों एंव कई नकबजनियो का चोरी किया सोना चाँदी बरामद किया गया।
भोमिया ने बताया कि उक्त मुल्जिमों से पूछताछ की जा रही है। मुल्जिमानो द्वारा मोटरसाईकिल चोरी की 5 वारदातों सहित नकबजनी की करीब 10-12 वारदाते करना कबूल किया है एवं 10-15 और वारदातें खुलने की सम्भावना है ।
तरीका वारदात
आरोपी नयागाँव कच्ची बस्ती थाना आर.के.पुरम कोटा शहर के निवासी हैं तथा दिन के समय मकान मालिक के काम पर जाने के बाद रैकी करके सूने मकानों के ताले तोड कर खिडकी तोड कर या दूसरे मकान की छत से सूने मकान में जाकर चोरी कर निकल जाते हैं।
गिरफ्तार मुल्जिमान
आकाश पुत्र किशन लाल हरिजन (19) निवासी सरकारी बोरिंग के पास नयागाँव थाना आरकेपुरम कोटा, हरिराम उर्फ गोलू पुत्र श्री जगदीश धोबी (25) निवासी पटवार ट्रेनिंग स्कूल के पास नयागाँव थाना आरकेपुरम कोटा,विनोद साल्वी पुत्र बन्शीलाल कोली (26) निवासी पटवार ट्रेनिंग स्कूल के पास नयागाँव थाना आरकेपुरम कोटा, श्रवण पुत्र मोहन सिंह यादव (26) निवासी पटवार ट्रेनिंग स्कूल के पास नयागाँव थाना आरकेपुरम कोटा, राहुल पुत्र सुरेश हरिजन (25)निवासी गाँधी सागर नगर जिला मन्दसौर म.प्र हाल नयागांव आरकेपुरम कोटा एवम कैलाश पुत्र किशन लाल कोली(19) निवासी म.नं. 7-जी-14 बोम्बे योजना थाना आरकेपुरम कोटा

liyaquat Ali
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *