कोटा राजस्थान

विमंदित मानसिक बच्चे मानसिक नहीं बल्कि दुनिया की चालकियों से दूर सच्चे हैं- कवि विश्वास 

कोटा/ विमंदित मानसिक बच्चे मानसिक नहीं बल्कि वह तो दुनिया की चालाकियों से बहुत दूर सच्चे हैं यह कहना है राष्ट्रीय कवि और पूर्व आम आदमी पार्टी के नेता तथा वर्तमान में भाजपा नेता कवि कुमार विश्वास का ।

राष्ट्रीय कवि कुमार विश्वास कोटा में चल रहे राष्ट्रीय दशहरे मेले में आज आयोजित होने वाले कवि सम्मेलन में भाग लेने के लिए सवेरे कोटा पहुंचे और कोटा पहुंचते ही सबसे पहले वे महाराणा प्रताप रेजिडेंसी स्थित गंगा विशन मानसिक विमंदित पुनर्वास गृह पहुंचे और वहां दिव्यांग बच्चों से मिले और उनके साथ करीब एक घंटा उनके बीच में बिताते हुए ।

उनसे बातें की उनसे हालचाल पूछा । कुमार विश्वास ने इन दिव्यांग बच्चों को दीपावली पर उपहार के लिए अपने विश्वास ट्रस्ट से ₹200000 का चेक भेंट किया और व्हील चेयर साइकिल भी भेंट की ।

उन्होंने यहां पर बातचीत के दौरान कहा कि लोग कहते हैं कि यह दिव्यांग मानसिक रूप से विमंदित है लेकिन यह गलत है मेरा ऐसा मानना है मैं तो यह मानता हूं कि यह मानसिक विमंदित बच्चे इस शातिर दुनिया की चालाकियों से व ढोंगी दुनिया से काफी दूर है और अच्छे और सच्चे हैं ।

महाराणा प्रताप रेजिडेंसी स्थित गंगा विशन मानसिक विमंदित पुनर्वास गृह पहुंचने पर समाज कल्याण विभाग के उपनिदेशक ओमप्रकाश तोषनीवाल उप निदेशक जनसंपर्क हरिओम गुर्जर गंगा विजन संस्थान के संदीप जैन, शुभि सिंह अनिल कुमार ,ह्यूमन हेल्पलाइन के मनोज जैन आदिनाथ और कोटा के कवि अतुल कनक ने राष्ट्रीय कवि कुमार विश्वास की अगवानी और स्वागत किया ।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम