जमीनी विवाद में झगड़ा, एक की मौत, एक दर्जन लोग घायल

Quarrel in ground dispute

Karauli News / Dainik reporter : हिण्डौन (Hindaun) उपखंड के अलीपुरा (Alipura) गांव में जमीनी विवाद (Ground dispute ) को लेकर दो पक्षों में झगड़ा (Two sides quarrel ) हो गया। जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और दोनों पक्षों के 12 लोग घायल हो गए । जिनको हिण्डोन के मोहन नगर स्थित राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया।

बता दें कि अलीपुरा गांव में जमीन को लेकर दो पक्षों के बीच में विवाद चला आ रहा था।  दीपावली के दिन दोनों पक्षों में धारदार हथियारों से झगड़ा हो गया। जिसमें 13 लोग घायल हो गए। सभी घायलों को हिण्डौन राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया । जहां उपचार के दौरान मेघ सिंह जाटव की मौत हो गई ।

पुलिस ने मामला दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी । सोमवार को  झगड़े को लेकर गांव में तनाव व्याप्त रहा। पुलिस और जनप्रतिनिधियों की समझाइश के बाद भी मृतक का अंतिम संस्कार नहीं हो पाया ।

घटना की गंभीरता को देखते हुए कई थानों का पुलिस जाप्ता अलीपुरा गांव में मौजूद रहा। पुलिस की ओर से आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी और अधिकतम मुआवजे के आश्वासन पर मृतक के परिजन अंतिम संस्कार को राजी हुए।

दीपावली के दिन दो पक्षों में हुए झगड़े में एक की मौत होने से गांव में खुशियां मातम में बदल गई। ग्रामीण दीपावली के त्योहार को लेकर तैयारी कर रहे थे वे यब धरी रह गई और तनाव व्याप्त हो गया। गांव में त्योहार के समय पुलिस बल तैनात रहा और प्रशासन के अधिकारी समझाइश करते रहे।

बसपा (BSP) ने मांगा मुआवजा

इधर,मोहर बाई की मौत के बाद परिजनों ने आरोपियों की गिरफ्तारी तक शव नहीं लेने की घोषणा की है। बसपा के प्रदेशाध्यक्ष सुमरत सिंह (BSP state president Sumrat Singh ) और अन्य पदाधिकारियों ने घायलों तथा उनके परिजनों मुलाकात की। इस दौरान सुमरत सिंह ने घटना की निंदा करते हुए इसके विरोध में राज्यपाल, मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक  को ज्ञापन भेजकर दोषियों को तत्काल गिरफ्तार करने, मृतक के परिजनों को सरकारी नौकरी और 50 लाख रुपए मुआवजा देने, घायलों को 10-10 लाख रुपए मुआवजा और पीडि़त परिवार को सुरक्षा प्रदान करने की मांग की।