Forest Guard Direct Recruitment Exam on 12th and 13th November
करौली

अर्धवार्षिक परीक्षा से 2 घंटे पहले स्कूली छात्रा लापता, मुझे मत ढूंढना अब मैं जा रही हूं…

करौली/( हिण्डोन सिटी)/ शहर से एक दसवीं कक्षा की छात्रा आज अर्धवार्षिक परीक्षा से 2 घंटे पहले स्कूल से पेन लेने के लिए घर जाने के बहाने निकली और वापस ही नहीं लौटी। स्कूल जाने से पहले उसने घर पर एक पत्र छोड़ा जिसमें उसने लिखा कि मुझे मत ढूंढ रहा मैं हमेशा हमेशा के लिए जा रही हूं यह पत्र परिजनों छात्रा के स्कूल से लापता होने के बाद मिला ।। नई मंडी थाना पुलिस सूचना मिलते ही छात्रा की तलाश में जुट गई है ।

हिंडौन की अग्रसेन विहार कॉलोनी निवासी कमलेश देवी सोमवार सुबह करीब 8 बजे बेटी काजल को मोहन नगर स्थित होली एंजिल्स स्कूल में छोड़कर आई थी। करीब दो घंटे बाद स्कूल प्रिंसिपल ने कॉल कर काजल के स्कूल में बैग छोड़कर कही चले जाने के बारे में बताया। मां के साथ स्कूल पहुंचने पर काजल की इधर-उधर तलाश की।

काजल का बैग चैक करने पर एक लेटर मिला। लेटर में लिखा मिला कि मुझे मत ढूंढना। मैं हमेशा-हमेशा के लिए जा रही हूं। इसे देख स्कूल प्रशासन में हडकंप मच गया और मां कमलेश देवी व भाई सचिन सिंह का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। परिजनों ने रिश्तेदारों से भी काजल के बारे में जानकारी ली, लेकिन कोई जानकारी नहीं मिलने पर नईमंडी थाने में रिपोर्ट पेश की। पुलिस ने लापता छात्रा की तलाश शुरू की है।

पेन लेने जाने के बहाने स्कूल छोडा

छात्रा काजल को जब उसकी मां स्कूल छोड़कर चली गई। करीब दो घंटे बाद काजल ने स्कूल की मेम से बोला कि वह पेन लेने जा रही है। पेन लेने की बात कहकर छात्रा स्कूल से चली गई। स्कूल के सीसीटीवी कैमरे में छात्रा स्कूल के गेट से अकेली जाती हुई दिखाई दे रही है।

अब मेरी वजह से घर मे लडाई नही होगी,।मेरा मन पढाई मे नही है

छात्रा काजल की मां कमलेश देवी के अनुसार उसे काजल का लिखा हुआ एक लेटर घर पर मिला है। जिसमें लिखा है कि मैं अब हमेशा-हमेशा के लिए जा रही हूं। मुझे मत ढूंढना। मेरा पढ़ाई में मन नहीं लगता। मैं पढ़ना नहीं चाहती। मेरी पढ़ाई पर होने वाले खर्चे को अब मेरे भाई की पढ़ाई पर करना। मेरी वजह से घर पर लड़ाई रहती है। अब मेरे घर से जाने के बाद ऐसा कुछ भी नहीं होगा। छात्रा के पिता आर्मी में हैं, जो मौजूदा दिनों में झांसी के बबीना में तैनात हैं।

छात्रा की मां कमलेश देवी के अनुसार काजल के पास कोई मोबाइल भी नहीं है और न ही वह घर से कोई रुपए लेकर आई। ऐसे में उससे कोई संपर्क भी नहीं हो पा रहा है। किसी नाराजगी के बारे में उसने कभी कोई बात नहीं कही थी।

स्कूल से लापता हुई छात्रा काजल की आज से अर्धवार्षिक परीक्षाएं शुरू होनी थी। आज परीक्षा का पहला पर्चा था। परीक्षा 10 बजे से शुरू होनी थी। परीक्षा से पहले तैयारी के लिए सभी स्टूडेंट्स को सुबह 8 बजे स्कूल बुलाया गया था। इसी कारण छात्रा की मां सुबह 8 बजे उसे स्कूल छोड़कर गई थी।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम