Congress again on the streets against price hike
जोधपुर राजस्थान

रोज आता था ले जाता था फल, दे जाता नकली नोट 

जोधपुर/ जोधपुर शहर के बनाड स्थित सारण नगर पुल के नजदीक पुलिस चौकी के पास में फ्रूट के ठेले पर एक युवक महिने भर से नकली नोट देकर फ्रूट खा रहा था।

आखिरकार फ्रूट ठेला संचालक ने हिम्मत कर नकली नोट थमा फ्रूट ले जाने वाले बदमाश को दबोच लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। नकली नोट को लेकर नोडल थाना सरदारपुरा में इस बारे में मामला दर्ज कर आरोपी को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया गया है। जिससे अब पूछताछ की जा रही है।

थानाधिकारी सोमकरण ने बताया कि मूलत: बावड़ी खेड़ापा हाल नांदड़ी बनाड़ निवासी ओमप्रकाश पुत्र पेमाराम जाट की तरफ से रिपोर्ट दी गई। इसमें बताया कि वह सारण नगर पुल के नजदीक आई पुलिस चौकी के पास में अपना फ्रूट का ठेला लगाता है।

उसके साथ में पार्टनर बैनण निवासी प्रकाश एवं कन्हैयालाल भी बैठते है। पिछले एक महिने से कोई उन्हें नकली नोट देकर फ्रूट खरीद कर ले जाता है। 4 अक्टूबर की रात को एक शख्स आया और दस किलो मौसंबी का कट्टा मांगा। तब उसने सौ और दो सौ रुपए के नोट दिए।

नोट चेक करने पर नकली लऐ। इस पर वहां आए ग्राहक युवक से पूछताछ की तो उसने नोट लेकर फाड़ दिए और भागने लगा। तब उसे पकड़ लिया गया। बाद में आरोपी को बनाड़ पुलिस के हवाले कर दिया गया।

पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम बाप कस्बे के खिदरत निवासी रिछपाल पुत्र धनाराम विश्नोई होना बताया। थानाधिकारी सोमकरण ने बताया कि आरोपी के पास से 200 रुपए के दो नोट नोट जब्त हुए है। उससे इस बारे में गहन पूछताछ की जा रही है। कोर्ट में पेश कर पुलिस अभिरक्षा में लिया गया है।

Reporters Dainik Reporters
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.