ऑनलाइन माल डिलीवर बाॅय पार्सल खोल असली माल निकाल डाल देता नकली,लगाई लाखो की चपत

SBI took over the information of the bank, took away twenty-one thousand cash

 

Jodhpur News। ऑनलाइन विभिन्न कंपनियों के प्रोडक्टों को घर घर सप्लाई करने वाले एक डिलीवरी ब्वॉय ने पार्षदों को खोल कर असली माल निकाल कर उनकी जगह नकली माल भरकर कंपनियों को वापस लौटाने का खुलासा वह है इस तरह के फर्जीवाड़े में डिलीवरी ब्वॉय कंपनियों को लाखों की चपत लगा दी ।

नई दिल्ली में इंसाटा कार्ड प्राइवेट लिमिटेड में मैनेजर के पद पर कार्यरत सोनवीर पुत्र अवधेश की तरफ से बासनी थाने में यह रिपोर्ट दी गई है। इसमें बताया कि उनकी कंपनी की तरफ से नामी ब्रांडों की कंपनियों के उत्पादों को पार्सल के माध्यम से भेजा जाता है। जोधपुर के बासनी औद्योगिक क्षेत्र स्थित फ्लिपकार्ट गली नंबर 6 में कार्यरत एक डिलीवरी बॉय जालोर के अरणाय निवासी कमलेश कुमार पुत्र भगवान राम विश्रोई को लगाया हुआ था। वह शहर के महामंदिर स्थित बीजेएस क्षेत्र में माल सप्लाई के लिए जाता था। मगर पिछले 15 दिनों से कुछ ग्राहकों की शिकायतें मिल रही थी कि उन्हें कं पनियों के ऑरिजनल उत्पाद नहीं मिल पा रहे है। ड्यूपलिकेट के साथ ही खराब होने लगे है। इस पर जांच के बाद पता लगा कि कं पनी में जो माल रिटर्न हो रहा है उन पार्सलों को चेक किया गया। तब कई उत्पाद नकली मिले है। जबकि आगे नामी कंपनियों से सही माल भेजा जा रहा था। आरोप है कि कमलेश ने पिछले 15 दिनों में कं पनी को 11 लाख 14 हजार की चपत लगा दी है। इस पर अब बासनी थाने में धोखाधड़ी में केस दर्ज करवाया गया है।

ऐसे करता था कारस्तानी

पुलिस ने आरंभिक जांच में बताया कि आरोपी कई घरों तक पहुंचता और कई बार फोन कर बता देता कि घर मालिक मौजूद नही है। इस पर कंपनी पार्सल फिर से जमा करवाने को कहती है। इस बीच मौका लगने पर वह पार्सल खोल देता और ऑरिजनल माल निकाल कर नकली उत्पाद पार्सल में भरकर कंपनी में जमा करवा देता है। आरोपी से फिलहाल पूछताछ नहीं की गई है।