जोधपुर

निकाय चुनाव में भाजपा फिर इतिहास दोहराएगी – गजेंद्र शेखावत

Jodhpur News । केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र शेखावत(Gajendra Singh Shekhawat) ने दावा किया पिछली बार भाजपा ने जोधपुर में एक नगर निगम में बोर्ड बनाया था, इस बार हम दोनों नगर निगम जीतेंगे। इतिहास दोहराने के साथ हम नया इतिहास बनाएंगे। जब शेखावत से पूछा गया कि भाजपा से टिकट के लिए 2000 आवेदन आए हैं, तो उन्होंने कहा कि ये अपने आप में इंगित करता है कि भाजपा कार्यकर्ताओं में कितना उत्साह है। जीत के प्रति लोग कितना आश्वस्त हैं। वे प्रवास पर पत्रकारों से मुखातिब हुए। स्थानीय सांसद शेखावत ने कहा कि जनता राजस्थान सरकार से त्रस्त है और उसका हिसाब बराबर करने के लिए तैयार बैठी है। उन्होंने एक बार फिर जोधपुर में दोनों नगर निगम चुनाव जीतने का दावा किया।

तुलना सुशासन की होनी चाहिए:एक सवाल के जवाब पर शेखावत ने कहा कि केंद्र और राजस्थान सरकार के काम की तुलना, मुझे लगता है कि इस चुनाव में तुलना का विषय नहीं होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार ने जिस तरह काम किया है, पूर्ववर्ती सरकार, भाजपा के पूर्ववर्ती बोर्ड और वर्तमान बोर्ड में मेयर के नेतृत्व में जिस तरह से काम हुआ। इन सभी की और राजस्थान की वर्तमान सरकार की तुलना करनी चाहिए। केंद्रीय मंत्री शेखावत ने कहा कि तुलना सुशासन और अपराधियों के हौसले बढ़ाने वाली सरकार के बीच भी होनी चाहिए। तुलना वादों पर खरी उतरने वाली सरकार और झूठे वादे कर सत्ता में आने तथा वादा खिलाफी करने वाली सरकार के बीच होनी चाहिए। व्यक्तियों की तुलना बेमानी होती है। तुलना हमारी विचारधारा, कमिटमेंट, कार्यकर्ताओं के उत्साह, काम और विपक्ष के बीच की है। 


जमीनी कार्यकर्ता का निर्माण :65 वर्ष से उम्र वालों को टिकट नहीं देने के सवाल पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा एक ऐसी पार्टी है, जो जमीनी कार्यकर्ता का निर्माण कर उन्हें आगे बढ़ाने का कार्य करती है। एक साधारण कार्यकर्ता राष्ट्रीय अध्यक्ष तक बन सकता है। उन्होंने कहा कि एक परिवार को आगे बढ़ाने के बजाय एक विचार के लिए अपने लक्ष्य को लेकर हम देश के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति के जीवन में परिवर्तन लाने के दृष्टिकोण से कार्य करते हैं। 

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम