Wednesday, February 1, 2023

कूरियर तस्करों की हत्या का मामला – हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग, तीसरे दिन भी नहीं उठाए शव

Jodhpur News । निकटवर्ती भगतासनी गांव से बुधवार की दोपहर में पंचायत के बाद तस्करी के ट्रक से माल खुर्दबुर्द होने पर की दो लोगों की हत्याओं के आरोपियों का आज दूसरे दिन भी पता नहीं लगा है। पुलिस की टीमें जालोर, सांचोर व अहमदाबाद भेजी गई है।

इधर जाट समाज ने आज मथुरादास माथुर अस्पताल की मोर्चरी के बाहर शव उठाने से इंकार करते हुए हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग रखी है। इस धरनास्थल पर दोपहर में नागौर सांसद एवं रालोपा नेता हनुमान बेनिवाल भी समाज के साथ जुड़ कर जोधपुर पहुंचे। वे सीधे धरनास्थल पर गए और धरनार्थियों से बातचीत की। मोर्चरी परिसर के आस पास पुलिस कड़ी बंदोबस्त भी रखा गया है। पुलिस के आलाधिकारी मॉनिटरिंग कर रहे है। दोपहर तक किसी आरोपी के हाथ लगे होने की सूचना पुलिस द्वारा नहीं दी गई। हत्यारों की गिरफ्तारी के साथ ही अन्य मांगों पर भी परिजन व समाज के लोग अड़े है। अन्यथा पोस्टमार्टम कार्रवाई व शव उठाने से मना कर रहे है।

लोहावट के हिस्ट्रीशीटर के भाई सुरेश नोखड़ा, कुख्यात तस्कर ओमप्रकाश विश्रोई उर्फ फौजी, श्रवण ओलू के खिलाफ कुड़ी थाने में हत्या का केस दर्ज हो गया है। पुलिस ने इन लोगों को नामजद किए जाने के साथ ही अन्य की पहचान के प्रयास में लगी है। मगर ये लोग अभी हाथ नहीं आए है। मृतक महेंद्र के भाई महावीर पुत्र हरदेवराम की तरफ से कुड़ी थाने में मुकदमा दर्ज हो चुका है। इस पूरे घटनाक्रम में अभी तक पुलिस की जानकारी में बताया गया कि ओमप्रकाश उर्फ फौजी कुख्यात तस्कर है। मृतक पक्ष महेंद्र एवं भैराराम जाट आदि उसके लिए कूरियर का कार्य करते थे।

ये सभी एक ही गैंग के है। मंगलवार को मणिपुर से एक अफीम का ट्रक आया था। जिसमें लाखों का माल भरा था। मगर उस ट्रक से काफी माल खुर्दबुर्द हो गया था। माल हेराफेरी या गबन के संदेह में मृतक पक्ष एवं आरोपी पक्ष के लोगों में बुधवार की दोपहर में भगतासनी गांव के महादेव मंदिर में पंचायत हुई थी। बैठक में बात नहीं बनने पर आरोपी पक्ष पांच लोगों को अपने साथ लेकर गया और कहा कि आगे जाकर बात करेंगे।

भगतासनी गांव से पांच सात किलोमीटर आगे जाकर पांच लोगों का अपहरण किया गया। रात तक घुमाते रहने के साथ मारपीट की गई। जिससे इस गैंग भैराराम एवं महेंद्र की मौत हो गई। इनके शवों को बदमाशों ने बोरानाडा के नारनाडी एवं मेडिपल्स अस्पताल के निकट फेेंक गए थे। तीन अन्य में इदू खां व श्रवण घायलावस्था में मिले। मगर एक अन्य शख्स कंवराराम का भी नाम सामने आया जिसका पता नहीं लगा है।

डीसीपी वेस्ट आलोक श्रीवास्वत के अनुसार हत्यारों की तलाश में टीमें जुटी है। जल्द की पकड़ लिया जाएगा। हत्यारों का पता लगा है। सुराग के आधार पर दबिशें दी जा रही है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/

Must Read

हिन्दुस्तान जिंक भूमिगत खनन में बैटरी चलित वाहन करेगा उपयोग,1 बिलियन अमरीकी डालर का निवेश, देश की पहला ग्रुप होगा

भीलवाड़ा/ देश में चांदी और तांबा उत्पादन में सबसे अग्रणी नंबर वन ग्रुप वेदांता ग्रुप हिंदुस्तान जिंक कंपनी भी पर्यावरण की सुरक्षा को मध्य...

अक्षय सेवा संस्थान द्वारा फ्री आंखो का शिविर 5 को

भीलवाड़ा / अक्षय सेवा संस्था द्वारा भीलवाड़ा में निशुल्क आंखों का कैंप 5 फ़रवरी रविवार को संस्था के मुख्य संरक्षक चंद्र देव आर्य के...

रेल सेवाएं रद्द,एक गाड़ी हमीरगढ़ व दूसरी रायला में होगा ठहराव

अजमेर/ पूर्व रेलवे द्वारा हावड़ा मण्डल के बर्द्धमान स्टेशन पर अनुरक्षण कार्य हेतु ट्रेफिक ब्लॉक लिया जा रहा है। इस कार्य हेतु रेल यातायात...