जोधपुर

जोधपुर में शुक्रवार को दोपहर में तापमापी पारा 36 डिग्री तक

जोधपुर। मारवाड़ में अब दिन के साथ रात का तापमान भी बढऩे लगा है। जोधपुर में शुक्रवार को दोपहर में तापमापी पारा 36 डिग्री तक पहुंच गया।

प्रदेश के अधिकतर भागों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान औसत से करीब तीन से पांच डिग्री सेल्सियस ऊपर दर्ज किया जा रहा है। प्रदेश के अधिकांश शहरों में दिन का तापमान 32 डिग्री सेल्सियस से अधिक रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग के अनुसार उत्तर भारत में 28 फरवरी को एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है। इस सिस्टम के प्रभाव से ही तापमान सामान्य से ऊपर दर्ज हो रहा है। एक मार्च से एक बार वापस तापमान में तीन से पांच डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज होगी।

हालांकि आगामी पांच दिनों के दौरान मौसम शुष्क रहने की ही संभावना है। प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से हवाओं की रफ्तार थमने से दिशा बदल गई है। मौसम विभाग के अनुसार एक मार्च से ठंड फिर से जोर पकड़ सकती है। तापमान तीन से पांच डिग्री तक गिरेगा। जोधपुर में पिछले चार दिन से तल्ख धूप के कारण दिन के तापमान में बढ़ोतरी हुई है। आज भी लोगों को दोपहर में तल्ख धूप ने सताया। शरीर पर लदे भारी भरकम कपड़े उतर गए है। तेज गर्मी के कारण दोपहर में कई जगह पंखे भी चलने लगे हैं। ज्यूस और आइसक्रीम की दुकानों पर भीड़ बढऩे लग गई है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम