जोधपुर

जोधपुर में पुलिस के शॉप शूटर रहेंगे तैनात,जानें वजह 

Jodhpur News। केंद्रीय गुप्चर एजेंसियों ने रविवार को स्वाधीनता दिवस समारोह में देशभर में ड्रोन से आतंकी हमले की संभावना व्यक्त की है। इसके मद्देनजर राजस्थान पुलिस मुख्यालय को सर्तक रहने के आदेश जारी हुए है। ड्रोन से आतंकी हमले की संभावना को देखते हुए जोधपुर कमिश्ररेट में भी चाक चौबंद बंदोबस्त किए गए है।

स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह राजकीय उम्मदे स्टेडियम में आयोजित होगा। इसके लिए पुलिस स्टेडियम की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सतर्क हो गई है। इसके आस पास के ऊंचे भवनों पर पुलिस की शॉप शूटर तैनात रहेंगे। सरकारी ड्रोन के अलावा कोई भी ड्रोन उड़ता नहीं दिखेगा। यदि कोई ड्रोन उड़ता दिखा तो पुलिस उसे गोली मार कर उड़ा देगी।

पुलिस आयुक्त जोसमोहन ने बताया कि देशभर में ड्रोन से आतंकी हमले की संभावना को केंद्रीय गुप्तचर एजेंसियां जताई है। इसके लिए राजस्थान पुलिस मुख्यालय को भी सतर्कता बरते जाने का कहा गया है। कमिश्ररेट में बाहर से आने जाने वाले वाहनों की सघन तलाशी तो चल ही रही है साथ ही आतंकी हमले की संभावना को देखते हुए जोधपुर में रविवार को आयोजित होने वाले उम्मेद स्टेडियम में कार्यक्रम को लेकर भी सतर्कता बरती जा रही है।

उन्होंने बताया कि इस स्टेडियम के आस पास ऊंचे भवनों में पुलिस के शॉप शूटर तैनात किए जाएंगे। सरकारी ड्रोन उड़ेगा मगर कोई भी अन्य किसी प्रकार का ड्रोन उड़ता देखा गया तो पुलिस उसे गोली मारकर उड़ा देगी। उन्होने आमजन से भी अपील की है कि वे किसी प्रकार का ड्रोन नहीं उड़ाए।

चप्पे चप्पे पर पुलिस की तलाशी, होटलों सरायों में चैकिंग:

रविवार को होने वाले स्वाधीनता दिवस समारोह को लेकर कमिश्ररेट पुलिस पूरी तरह चाकचौबंद बनी है। शहर में बाहर से आने वाले वाहनों की सघन चैकिंग चल रही है। होटलों सरायों में पुलिस की टीम संदिग्ध लोगों की तलाश में चैकिंग कर रही है।

बार्डर पर बढ़ाई सुरक्षा:

भारत पाक सीमा से लगे बाड़मेर जैसलमेर बार्डर पर भी सुरक्षा व्यवस्था को कड़ा कर दिया गया है। सेना द्वारा हर संदिग्ध गतिविधि पर चौकसी की जा रही है। पुलिस और सेना की गश्त बढृा दी गई है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम