जोधपुर में बढऩे लगा गर्मी का सितम

Jodhpur। पश्चिमी विक्षोभ (Western disturbance) के असर से मारवाड़(Marwar) पर छाए बादल (Shadow cloud) और हल्की बूंदाबांदी के बाद अब फिर से गर्मी का सितम शुरू हो गया है। मारवाड़ में पारा 40 पार हो चला है। सोमवार की सुबह से ही सूर्यदेव की तल्ख किरणों से शरीर को भेदना शुरू कर दिया। दोपहर तक गर्मी का असर और तेज हो गया। हल्की लू चलने जैसा असर महसूस हुआ है।

 

रविवार को भी तापमान बढ़ा (Temperature rise) हुआ था। जोधपुर में दिन के तापमान के साथ रात्रि में भ्ीा पारा 27 डिग्री पार हो हो गया है। ऐसे में गर्मी का अहसास तेज होने लगा है। मौसम विभाग की मानें तो आगामी दिनों में गर्मी का असर और बढऩे लगेगा।

 

जोधपुर संभाग में गर्मी का असर तेज होने से अब आमजन जीवन भी प्रभावित होने लगा है। दोपहर में लोग घरों में दुबकने को भी मजबूर है। दोपहर आते आते सूर्यदेवी की किरणें तन को चुभने लगी है। गर्मी से बचाव के लिए शीतल पेय पदार्थों का सेवन भी करने लगे है। दही, छाछ, गन्ने का जूस और अन्य ठंडी चीजों को भोजन में शामिल किया जाने लगा है।

 

सूर्यनगरी में आज सुबह से ही तापमान 27 डिग्री पार कर गया। दोपहर में यह 32 डिग्री से ज्यादा महसूस किया गया। हवा की गति तेज रहने से गर्म हवा भी महसूस होने लगी है। आगामी सप्ताह में गर्मी का असर और तेज होने की संभावना व्यक्त की गई।

 

News Topic: Jodhpur Western disturbance,Marwar,Shadow cloud,Temperature rise