जोधपुर एक रात में 33 लाख का सोना और दस लाख की नगदी चोरी

जोधपुर । जोधपुर में चोरों के हौंसले बुलंद होते जा रहे है। दिन भर रैकी के बाद वारदातों को अंजाम देते है। सूने मकानों में सेंध लगना आम बात सी हो गई है। लगातार बढ़ रही चोरियों से आमजन भी परेशान सा है। गुजरी रात को शहर के निकटवर्ती मगरापूंजला स्थित एक मकान में अज्ञात चोर बड़ी सेंध लगाकर 33 लाख का सोना, दस बारह लाख की नगदी के साथ करीबन 3 किलो चांदी चुरा ले गए। वक्त घटना परिवार के लोग बीमार पिता के ऑपरेशन के लिए मथुरादास माथुर अस्पताल गया हुआ था। सुबह लौटने पर घटना का पता लगा। सूचना पर मंडोर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और मौका मुआयना किया। आस पास लगे सीसीटीवी फुटेज से चोरों की पहचान के प्रयास किए जा रहे है।

मंडोर थानाधिकारी सुरेश सोनी ने बताया कि मगरापूंजला के रहने वाले विजय सोनी के पिता सत्यनारायण सोनी एक पैर नहीं है और अब दूसरे पैर में तकलीफ चल रही थी। इसके लिए परिवार के लोगों ने उन्हें उपचार के लिए मथुरादास माथुर अस्पताल में भर्ती करवाया था। उनके एक पैर का ऑपरेशन किया जाना था। सोमवार को परिवार के लोग अस्पताल में व्यस्त थे और रात्रि को मकान सूना पड़ा था।

इस बीच मध्य रात को अज्ञात चोरों ने मैन गेट का कुं डा तोडऩे के साथ भीतर प्रवेश किया। फिर एक एक कमरें की तसल्ली से जांच पड़ताल के बाद जो हाथ लगा वह ले गया। आज सुबह विजय सोनी की पत्नी घर पहुंची तो कुुं डा टूटा देखा और भीतर जाने पर सभी कमरों में बिखेरे सामान को देख कर दंग रह गई। चोरी होने की जानकारी तुरंत पति विजय सोनी को दी गई। तब वह भी परिवार के लोगों के साथ घर पर आए। इस बीच घर में उनकी पत्नी विलाप करने लगी।

विजय सोनी के अनुसार घर में करीबन 10-12 लाख रूपए केश रखे हुए थे और साथ ही 700 ग्राम स्वर्णाभूषण एवं चांदी रखी हुई थी। जोकि नदारद है। थानाधिकारी ने बताया कि चोरी गए सामान का ब्यौरा दिया जा रहा है। घर में सीसीटीवी कैमरें नहीं लगे है। आस पास भी नजर नहीं आ रहे है। फिर मार्गों से गुजरने वाले सीसीटीवी फुटेजों को देखा जा रहा है।

चोरों ने अलमारियों से सामान बिखरने के साथ बैगों को भी किया खाली:

नकबजनों ने अलमारियों के ताले तोडऩे के साथ ही छोटे मोटे बैगों से भी सोना चांदी निकाला। घर की शोके स अलमारियों को भी नहीं बख्शा। जो भी हाथ लगा वह ले गए। घटना को लेकर पुलिस की तरफ से अनुसंधान किया जा रहा है। एफएसएल टीम को भी मौके पर बुलाया गया है।