हाईकोर्ट के कर्मचारी से क्रेडिट कार्ड चालू करवाने के नाम 98 हजार ठगे

Draft report of accountability law, which has been keeping dust in cold storage for 2 years, was not implemented

Jodhpur News ।  साइबर ठगों ने शहर के मेड़तीगेट इलाके में रहने वाले हाईकोर्ट के एक कर्मचारी को क्रेडिट कार्ड चालू करने के नाम पर ओटीपी नंबर हासिल किए। फिर खाते से ऑनलाइन 98 हजार 400 रूपए उड़ा लिए। इस बारे में सदर कोतवाली थाने में रिपोर्ट दी गई।

थानाधिकारी हरीशचंद्र सोलंकी ने बताया कि मेड़तीगेट स्थित हाथीराम का ओडा में रहने वाले रणवीरसिंह पुत्र सोहन सिंह की तरफ से रिपोर्ट दी गई। इसमें बताया कि वह हाईकोर्ट में सरकारी कर्मचारी है। उन्होंने एक क्रेडिट कार्ड के लिए साइकिल मार्केट स्थित एसबीआई बैंक से अप्लाई कर रखा था। कार्ड बाद में मिल गया। मगर 5 नवम्बर को उनके मोबाइल पर किसी शख्स ने फोन किया और खुद को बैंक कर्मचारी बताते हुए कहा कि कार्ड चालू करने से पहले उसकी डिटेल बता दें ताकि कार्ड को चालू किया जा सके।

इस झांसे में आकर रणवीर सिंह ने क्रेडिट कार्ड की जानकारी शातिर को दे दी। फिर अलग अलग किश्तों में उनकी एसबीआई शाखा से 98 हजार 400 रूपए ऑनलाइन निकल गए। इस पर वे बैंक भी गए और रूकवाने का प्रयास किया गया। मगर रूपए ट्रांजेक्ट हो चुके थे। थानाधिकारी सोलंकी ने बताया कि इस बारे में धोखाधड़ी एवं आईटी एक्ट में केस दर्ज किया गया है।