Tuesday, January 31, 2023

गहलोत के घर में एक निगम में भाजपा और एक में कांग्रेस का कब्जा

Jodhpur News । मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के घर जोधपुर में दो नगर निगम के हुए चुनाव में एक नगर निगम पर 5 शब्दों में और एक पर कांग्रेसमें कब्जा किया है अर्थात ज्ञान है कांग्रेस हारी और न बीजेपी जीती दोनों ही बराबर बराबर रहे हैं । नगर निगम दक्षिण में भाजपा की वनिता सेठ महापौर चुनी गई तो उत्तर में कांग्रेस की कुंती परिहार महापौर चुनी गई है।

आज नगर निगम दक्षिण मे महापौर के लिए हुए चुनाव मे भाजपा को 45 व कांग्रेस 35 वोट मिले। तथा नगर निगम उत्तर में कांग्रेस की कुंती परिहार को 80 में से 61 मत मिले, 8 निर्दलीय कांग्रेस के समर्थन में आये और भाजपा की संगीता सोलंकी को मिले 19 वोट मिले ।

दक्षिण के हुए मतदान के दौरान भाजपा की महापौर पद की उम्मीदवार सुश्री वनिता सेठ को 45 मत हासिल हुए जिसमे 43 पार्षद भाजपा के और दो निर्दलीय पार्षदों ने मतदान किया जबकि कांग्रेस की उम्मीदवार पूजा पारिक को 35 मत मिले।
सुबह 10 बजे से मतदान शुरू हुआ। मगर उसके परिणाम कुछ बाद ही आ गए। दोनों ही नगर निगम के कार्यालयों में हुए मतदान और गणना के दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रखी गई।
इस बार बने उत्तर और दक्षिण नगर निगम के महापौर पद के रूप में उत्तर में जहां कांग्रेस पद पर कुंती परिहार को उम्मीदवार बनाया तो भाजपा ने डां संगीता सोलंकी को तथा दक्षिण में भाजपा ने सुश्री विनिता सेठ को और कांग्रेस ने पार्षद श्रीमती पूजा पारिक को महापौर पद का उम्मीदवार बनाया दक्षिण में निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में सुश्री हेमलता परिहार ने भी अपनी दावेदारी पेश की थी। दोनों ही पार्टियों के पदाधिकारी और नेता दोनों ही क्षेत्रो में घुसपेठ करके अपने अपने उम्मीदवार को सर्वाधिक वोटो से जीताने और जीत के दावे कर ररते नजर आ रहे है। नगर निगम उत्तर के चुनाव जहां पुराने नगर निगम भवन में हुए वहीं जबकि दक्षिण के चुनाव नये भवन में हुए।
चुनाव से पहले हुई थी बाड़ेबंदी:
महापौर चुनाव से पहले कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टियों ने मतदान के दिन से ही अपने अपने सभी उम्मीदवारों की धड़ेबंदी करनी शुरू कर दी और जीत के बाद तो उन्होंने बाडेबंदी करने के साथ विश्वास नहीं होने पर दोनो ही पार्टियों ने अपने अपने उम्मीदवारों और पार्षदों को शहर से बाहर ले जाकर होटलो में बाडेबंदी की थी।
Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/

Must Read

विद्यार्थियों के हिंदी, अंग्रेजी एवं गणित विषय के होमवर्क को जांचा

कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने मंगलवार को मालपुरा उपखंड के सरकारी विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया

रेप के मामले मे आसाराम बापू को उम्रकैद की सजा, राजस्थान की लेडी सिघंम ADSP ने किया था गिरफ्तार

संत कथावाचक आसाराम बापू(81) को 10 साल पुराने रेप के मामले में आज गांधीनगर हाईकोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई है

गिरदावर व ग्राम विकास अधिकारी के तबादले पर रोक,टोंक कलेक्टर व सीईओ सहित अन्य को नोटिस

राजस्थान सिविल सेवा अपील अधिकरण ,जयपुर ने मंगलवार को ज़िले में पदस्थापित भू अभिलेख निरीक्षक व ग्राम विकास अधिकारी के तबादला आदेशो के क्रियान्वयन पर रोक लगाते हुए