Jodhpur Communal Clashes: जोधपुर में साम्प्रदायिक तनाव पथराव, सड़कें बनी जंग का मैदान, पुलिसकर्मी व पत्रकार घायल

जोधपुर में आज सवेरे फिर पथराव होने की सूचना है । मजबूरन पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले, कुछ लोगों को आयी चोटें, पुलिस की मौजूदगी में हो गया पथराव, अब पुलिस ने खदेड़ा भीड़ को

May 3, 2022 9:41 am
Communal tension stone pelting in Jodhpur roads became battleground policemen and journalists injure

जोधपुर/ सूर्य नगरी और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के गृह निर्वाचन क्षेत्र में कल देर रात झंडा लगाने को लेकर हुए विवाद के बाद सांप्रदायिक झगड़े (Communal tension in Jodhpur ) का रूप ले लिया और दोनों तरफ से जमकर पथराव लाठी भाटा जंग केसर के मैदान का जंग बन गई पुलिस को मजदूरों ने उन पर लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले तक छोड़ने पड़े इस सांप्रदायिक झगड़े में पुलिसकर्मी और पत्रकार कि घायल होने के समाचार हैं (battleground policemen and journalists injure) वही आज ईद को मध्य नजर रखते हुए और तनाव को देखते हुए जोधपुर में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है ।

Communal tension stone pelting in Jodhpur, roads became battleground, policemen and journalists injure
सूत्रों के अनुसार जालोरी गेट के बालमुकंद विश्वा सर्किल पर लगे भगवा झंडे को उतारकर उसकी जगह इस्लामी प्रति कॉलेज झंडा फहराने को लेकर युवा शोभा और इस बात को लेकर दोनों ही पक्ष आमने-सामने हो गए और विवाद ने इस कदर उग्र रूप ले लिया कि दोनों तरफ से जबरदस्त पथराव शुरू हो गया।

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची पुलिस ने बीच-बचाव कर मामले को शांत करने की कोशिश की लेकिन तनाव बढ़ता गया और पत्थर होता रहा और भीड़ बेकाबू हो गई इससे मजबूरन होकर पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा ।

इस दौरान कुछ उपद्रवी झुंडों में लाठी-डंडों से लैस होकर आए और उन्होंने रास्ते पर बैरिकेड खींच-खींचकर लगा दिए ताकि दूसरे पक्ष के लोगों का रास्ता बंद किया जा सके। फिर तो दोनों तरफ से जोरदार पथराव हुआ । इस उपद्रव के दौरान पार्क के इर्द-गिर्द लगाए गई बांस की बल्लियों की बैरिकेंडिंग उखाड़ ली गई। इस तरह काफी देर तक सड़क जंग का मैदान बनी रही ।

जानकारी के मुताबिक भीड़ को तितर-बितर करने में लगी पुलिस पर भी पथराव किया गया । इसमें 4 पुलिसकर्मी जख्मी हुए हैं, जिसमें 2 एसएचओ और 2 कॉन्स्टेबल शामिल हैं. वहीं, घटना को कवर कर रहे 4 मीडियाकर्मी भी इसमें घायल हुए हैं (Communal clashes break out in Jodhpur)। फिलहाल, पूरे शहर में माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है, जिसके कारण भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है ।

पुलिस ने साम्प्रदायिक सौहार्द के साथ त्योहार मनाने की अपील की है । बताया जा रहा है कि जोधपुर के जालोरी गेट सर्कल पर परशुराम जयंती को देखते हुए कुछ लोगों ने भगवा झंडे लगाए थे दूसरे पक्ष ने वो झंडे हटाकर वहां पर इस्लामी प्रतीक वाले झंडे लगा दिए, जिसके बाद ही यह सारा विवाद खड़ा हुआ।

घटना के बाद जोधपुर जिला प्रशासन ने तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए एहतियातन रात 1 बजे से जोधपुर में इंटरनेट सेवाएं ठप हैं (suspended internet services)।

जोधपुर के डिविजनल कमिश्नर हिमांशु गुप्ता की ओर से जारी आदेश में पूरे जोधपुर जिले में इंटरनेट सेवा बंद की गई है।। वहीं आज ईद भी मनाई जानी है, इससे पहले इस तरह के बवाल से प्रशासन के हाथ पैर फूल गए हैं।

आज सवेरे फिर पथराव

जोधपुर में आज सवेरे फिर पथराव होने की सूचना है । मजबूरन पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले, कुछ लोगों को आयी चोटें, पुलिस की मौजूदगी में हो गया पथराव, अब पुलिस ने खदेड़ा भीड़ को। शहर मे खबर लिखे जाने तक स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है आला अधिकारी मौके पर डेरा डाले और नजर रखे हुए है ।

Prev Post

Shilpi Raj MMS Clip: भोजपुरी अभिनेत्री शिल्पी राज का फुल वायरल वीडियों

Next Post

चारधाम यात्रा(उत्तराखंड) आज से शुरू, रजिस्ट्रेशन जरूरी, कोविड रिपोर्ट अनिवार्य नही, यात्रियों की संख्या तय

Related Post

Latest News

पटवारी 20 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों अरेस्ट
राजकुमार शर्मा को ब्रेन हेमरेज
बीसलपुर की लाइन टूटी, 15 दिन बाद भी नही हुई ठीक

Trending News

कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे खड़गे,8 अक्टूबर को हो सकती घोषणा
राजस्थान के मंत्रियो व कांग्रेस विधायको को चेतावनी
NPS कार्मिक 01 अप्रैल 2022 के पश्चात NPS आहरण की राशि को पुनः 31 दिसंबर 2022 तक एकमुश्त अथवा अधिकतम 4 किस्तों में जमा करानी होगी
चिरंजीवी योजना में सहायता के लिए फोन 01482-232643 पर करे घंटी 2 घंटे में समाधान

Top News

टोंक जिला स्तरीय राजीव गांधी युवा मित्र प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित%%page%% %%sep%% %%sitename%%
Upload state insurance and GPF passbook in new version of SIPF
मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से सुमन, रिजवाना बानो एवं दिनेश को मिली राहत
पटवारी 20 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों अरेस्ट
राजकुमार शर्मा को ब्रेन हेमरेज
बीसलपुर की लाइन टूटी, 15 दिन बाद भी नही हुई ठीक
Tonk: आवारा श्वान ने 7 लोगों को काटा, अस्पताल गए तो वहां भी नही हुई सार संभाल ,VIDEO 
IAS अतहर और डाॅ. महरीन आज बंधे शादी के बंधन में ,VIDEO
राजस्थान के सरकारी स्कूलों में मूल निवास प्रमाण पत्र बनवाने की जिम्मेदारी संस्था प्रधान की
पूर्व मंत्री और NCP नेता भुजबल का दुबई कनेक्शन का आरोप, FIR दर्ज