बालिका वधू -2 का एक्टिविस्ट डॉ.कृति भारती करेगी प्रमोशन, बाल विवाह निरस्त की मुहिम होगी प्रसारित

 Jodhpur News। कलर्स टीवी के सर्वाधिक चर्चित शो बालिका वधू सीजन- 2 को अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर बाल विवाह निरस्त की साहसिक मुहिम के लिए विख्यात जोधपुर के सारथी ट्रस्ट की मैनेजिंग ट्रस्टी एवं पुनर्वास मनोवैज्ञानिक (Managing Trustee and Rehabilitation Psychologist of Sarathi Trust, Jodhpur) डॉ. कृति भारती (Dr. Kriti Bharti ) प्रमोट करेगी। बालिका वधु …

बालिका वधू -2 का एक्टिविस्ट डॉ.कृति भारती करेगी प्रमोशन, बाल विवाह निरस्त की मुहिम होगी प्रसारित Read More »

August 9, 2021 4:54 pm

 Jodhpur News। कलर्स टीवी के सर्वाधिक चर्चित शो बालिका वधू सीजन- 2 को अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर बाल विवाह निरस्त की साहसिक मुहिम के लिए विख्यात जोधपुर के सारथी ट्रस्ट की मैनेजिंग ट्रस्टी एवं पुनर्वास मनोवैज्ञानिक (Managing Trustee and Rehabilitation Psychologist of Sarathi Trust, Jodhpur) डॉ. कृति भारती (Dr. Kriti Bharti ) प्रमोट करेगी।

बालिका वधु सीजन -2 के सोशल मीडिया प्रमोशन में डॉ.कृति भारती का संबल पाकर रियल लाइफ बालिका वधुओं के बाल विवाह निरस्त करवा दंश से मुक्ति पाने की कुछ रियल स्टोरिज को प्रसारित किया जाएगा। प्रमोशनल कैंपेन में डॉ.कृति भारती खुद बालिका वधुओं के बाल विवाह दंश से मुक्ति दिलाने का सफर बताएंगी।

जिसके टीजर भी सोशल मीडिया (social media) पर लांच कर दिया गया है। बालिका वधु -2 के प्रमोशन में बतौर एक्टिविस्ट देश से केवल डॉ.कृति भारती को ही शामिल किया गया है।

करीब एक दशक पूर्व कलर्स टीवी (Colors TV) का पहला व टेलीविजन इतिहास का सबसे सुपरहिट शो बालिका वधु अब नए कलेवर में बालिका वधू सीजन-2 के साथ 9 अगस्त को रात्रि 8 बजे वापस शुरू हो रहा है। बालिका वधू सीजन -2 के सोशल मीडिया प्रमोशनल कैंपेन में वर्ल्ड टॉप 10 एक्टिविस्ट और बीबीसी की 100 प्रेरणादायी महिलाओं की सूची में शामिल जोधपुर के सारथी ट्रस्ट की मैनेजिंग ट्रस्टी डॉ.कृति भारती को शामिल किया गया है। जिसके संबंध में डॉ. कृति भारती और वायाकॉम 18 के बीच करार हुआ है।

बाल विवाह निरस्त की रियल स्टोरिज का प्रसारण

जिसके तहत बालिका वधु सीजन -2 के सोशल मीडिया प्रमोशन में डॉ कृति भारती के बाल विवाह निरस्त करवाई गई कुछ रियल लाइफ बालिका वधुओं के बाल विवाह की बेडियों से आजाद होकर उन्मुक्त उन्नति की उडान भरने की स्टोरीज का प्रसारण किया जाएगा।

इस प्रसारण में इन बालिका वधुओं के बाल विवाह की बेडियों में जकडने, डॉ.कृति भारती की मदद से न्यायालय में बाल विवाह निरस्त करवाने से लेकर समाज एवं जिंदगी में नए मुकाम हासिल करने की तरफ कदम बढाने तक के सफर को बखूबी फिल्माया है। प्रमोशनल कैंपेन में डॉ.कृति भारती खुद बालिका वधुओं के बाल विवाह दंश से मुक्ति की दास्तां बताती नजर आएंगी। बालिका वधु की टीम ने जोधपुर के लोकेशन पर बाल विवाह निरस्त की मुहिम में सभी स्टोरिज को फिल्माया।

जिनका अब बालिका वधु सीजन -2 की लांचिंग के साथ सोशल मीडिया पर लगातार प्रसारण होगा। उल्लेखनीय है कि बालिका वधु सीजन -1 के एक हजार एपिसोड पूरे होने पर कलर्स टीवी ने मुम्बई के कार्यक्रम में डॉ.कृति भारती को सम्मानित किया गया था।

बाल विवाह निरस्त की साहसिक मुहिम

हाल ही में डॉ.कृति भारती को नामचीन अभिनेत्री विद्या बालन अभिनीत शेरनी मूवी की लांचिंग में रियल लाइफ शेरनीज ऑफ इंडिया टाइटल से नवाजा गया था। डॉ.कृति भारती ने देश का पहला बाल विवाह निरस्त करवाकर अनूठी साहसिक पहल की थी। जिसे लिम्का बुक और वर्ल्ड रिकॉर्ड्स इंडिया व सीबीएसई पाठ्यक्रम में भी शामिल किया गया।

 

डॉ.कृति ने अब तक 42 जोड़ों के बाल विवाह निरस्त करवाए और 1500 से अधिक बाल विवाह रूकवाए हैं। डॉ.कृति भारती को यूएसए की टैफेड मैगजीन ने वर्ल्ड टॉप 10 एक्टिविस्ट सूची में शुमार किया। अन्तर्राष्ट्रीय संगठन पिक्सेल प्रोजेक्ट्स ने विश्व की 16 रोल मॉडल और बीबीसी की 100 प्रेरणादायक महिलाओं की सूची में शामिल किया था। डॉ.कृति यूके सरकार के नन इन थ्री सेंटर की इंटरनेशनल एडवाइजरी कमेटी में शामिल की गई है।

 

वहीं अन्तर्राष्ट्रीय संगठन गर्ल्स नॉट ब्राइट की ओर चेंज मेकर सम्मान, लंदन में अन्तर्राष्ट्रीय सम्मान ग्लोबल अवॉर्ड, मारवाड़ रत्न, मेवाड़ रत्न सहित कई राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय सम्मानों से नवाजा जा चुका है।

Prev Post

Ranveer Singh Biography and Film Career, Awards, Family, Controversies

Next Post

भाग्य लक्ष्मी कॉपरेटिव सोसायटी के दो आरोपित जयपुर जेल से गिरफ्तार

Related Post

Latest News

राजस्थान का अगला पायलट होंगे डाॅ जोशी ? सचिन नहीं, आलाकमान झुकेगा या 70 साल पहले का इतिहास दोहराया जा सकता, पढ़े खबर
टोंक के पचेवर ग्राम विकास अधिकरी 15 हज़ार रुपए लेते ट्रेप,पीएम आवास योजना की दूसरी किश्त जारी करने की एवज में मांग रहा था 20 हज़ार की घुस,
राजस्थान कांग्रेस में घमासान-अब गहलोत पर सकंट, ऑब्जर्वर लौटे, गहलोत व सचिन तलब,आलाकमान गहलोत से नाराज

Trending News

भीलवाड़ा में गुटखा व्यापारी का दिनदहाडे अपहरण, 5 करोड़ फिरौती मांगी, 3 हिरासत में 
ब्रश, स्पंज और उंगलियों से लिक्विड फाउंडेशन कैसे लगाएं
आपके जीवन में स्वस्थ कितना जरुरी हैं और आहार क्या है, फायदे और डाइट चार्ट
बोलेरो को ट्रेलर ने मारी टक्कर तीन की मौत दो बच्चों सहित पांच गम्भीर घायल, भीलवाड़ा रैफर

Top News

गहलोत सरकार के मंत्री शांति धारीवाल का बड़ा आरोप, गहलोत को हटाने का षड्यंत्र रच रहे थे माकन, सबूत पेश कर दूंगा
ACB का धमाका - PHED का चीफ इंजीनियर और दलाल 10 लाख रिश्वत लेते गिरफ्तार
जी 6 के विधायकों का गहलोत कैंप पर तीखा हमला, कहा- 'आलाकमान को आंख दिखाने वालों पर हो कार्रवाई'
मंत्री धारीवाल ने माकन के वक्तव्य पर किया पलटवार, माकन और आलाकमान को किया कटघरे में खड़ा
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए आ सकता है नया नाम, कौन, जानें पढ़े ख़बर 
राजस्थान का अगला पायलट होंगे डाॅ जोशी ? सचिन नहीं, आलाकमान झुकेगा या 70 साल पहले का इतिहास दोहराया जा सकता, पढ़े खबर
टोंक के पचेवर ग्राम विकास अधिकरी 15 हज़ार रुपए लेते ट्रेप,पीएम आवास योजना की दूसरी किश्त जारी करने की एवज में मांग रहा था 20 हज़ार की घुस,
राजस्थान कांग्रेस में घमासान-अब गहलोत पर सकंट, ऑब्जर्वर लौटे, गहलोत व सचिन तलब,आलाकमान गहलोत से नाराज
राजस्थान के सियासी घटनाक्रम से नाराज कांग्रेस आलाकमान ने प्रभारी अजय माकन से मांगी रिपोर्ट
टोंक में सड़क हादसे में 4 की मौत, कोटा एलन कोचिंग के छात्र हरिद्वार घूमने निकले थे, बाड़ा तिराहे पर हुआ हादसा