झुंझुनूं

राजस्थान मे 11 साल की छात्रा से स्कूल में रेप का मामला– प्रधानाध्यापक सहित सहयोगी 2 महिला शिक्षिकाएं जेल मे, 40 दिन मे चालान पेश, सुनवाई कल

झूंझुनू/ जिले के सिंघाना थाना क्षेत्र मे स्थित राजकीय स्कूल के प्रधानाध्यापक द्वारा स्कूल मे ही पढने वाली 11 साल की छात्रा से स्कूल मे ही रेप करने तथा छात्रा के मोबाइल से प्रधानाध्यापक द्वारा व्हाट्सएप पर भेजी गई अश्लील चैट हटा सबूत नष्ट करने मे सहयोग करने वाली विधालय की दो शिक्षिकाओं गिरफ्तार होकर जेल मे है । इस मामले मे पुलिस ने 40 दिन मे तीनो के खिलाफ कोर्ट मे चालान पेश कर दिया है जिस पर कल सुनवाई होगी ।

 

सिंघाना थानाधिकारी भजना राम के अनुसार इस पूरे मामले की गंभीरता और बच्ची को जल्दी न्याय मिले इसके लिए पुलिस ने इस केस को ‘केस ऑफिसर स्कीम’ में लेकर जल्दी चालान पेश करने की तैयारी की थी ताकि बच्ची को जल्द से जल्द न्याय मिल सके।

पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपी केशव यादव और स्कूल की दो महिला शिक्षक सुनीला और सुमित्रा को आरोपी माना था। तीनों आरोपी फिलहाल जेल में है। फास्ट ट्रैक कोर्ट झुंझुनूं में मामले की अगली सुनवाई कल( 16 नवंबर) की जायेगी।

माना जा रहा है कि फास्टट्रैक कोर्ट में मामले की जल्दी सुनवाई होने से केस का फैसला जल्दी आने की संभावना है। वहीं पीड़ित बच्ची को अब जल्दी न्याय मिलने की उम्मीद है।

घटना 5 अक्टूबर की है। सिंघाना थाना इलाके के सरकारी स्कूल की सातवीं कक्षा की 11 साल की छात्रा के साथ हेड मास्टर ने क्लास में ही दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया था।आरोपी हेड मास्टर ने दुष्कर्म के बाद किसी को बताने पर बच्ची को जान से मारने की धमकी दी थी ।

5 अक्टूबर की घटना के बाद परेशान बच्ची ने अपने परिजनों को भी इस बारे में कुछ नहीं बताया। वहीं घर मे पढ़ाई के दौरान बच्ची की नजर अचानक किताब के पीछे लिखें चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर पर पड़ी तो बच्ची ने चाइल्ड हेल्पलाइन को फोन किया और बच्ची ने फोन पर पूरी घटना के बारे में जानकारी दी।

उसके बाद चाइल्ड हेल्पलाइन ने घटना के बारे में बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष अर्चना चौधरी को अवगत करवाया। घटना की जानकारी मिलते ही बाल कल्याण समिति की टीम बच्ची से मिली और बच्ची के साथ हुई पूरी घटना की जानकारी ली।

उसके बाद बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष अर्चना चौधरी ने झुंझुनूं एसपी को मामले की जानकारी दी और कार्रवाई करने के लिये कहा। झुंझुनू एसपी ने तुरंत ही सिंघाना थाना पुलिस को मामले में कार्रवाई करने को कहा। मामले की जानकारी मिलते ही करीरीवास थाना खुशखेड़ा अलवर निवासी दुष्कर्मी हेडमास्टर केशव यादव को सिंघाना से ही गिरफ्तार कर लिया था।

पुलिस ने जब बच्ची से पूछताछ की तो स्कूल की दो महिला शिक्षक के नाम भी सामने आए है । बच्ची ने बताया कि दोनों महिला शिक्षक सुनीला और सुमित्रा उसके घर आई और बच्ची के मोबाइल से प्रधानाध्यापक द्वारा भेजे गये अश्लील मेसेज,फोटो और वीडियो डिलीट कर दिये।पुलिस ने सबूतों को नष्ट करने के आरोप में दोनों महिला शिक्षक।सुनीला व सुमित्रा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम