झुंझुनूं

भीलवाड़ा का रेलवे कार्मिक शादी के चंदो घंटो बाद ही आत्महत्या के लिए चढा किले की दीवार

झुंझुनूं / भीलवाडा रेल्वे का कार्मिक शादी के चंद घंटो बाद की दुल्हन को घर छोड आत्महत्या करने के लिए किले की दीवार चढ गया और घर वालो को धमकी देने लगा की मेरी समस्या का समाधान किसी के पास नही है इसलिए मे मरना चाहता हूं । पुलिस ने घरवालो की सूचना पर मौके पर पहुंच करीब 6 घंटे की मशक्कत के बाद नव दूल्हे को खिले से उतरने मे सफलता मिली ।

घटना झुंझुनूं जिले के खेतडी उपखंड के नगर थाना के बीलवा गांव की है ।
खेतड़ी थाना अधिकारी विनोद सांखला के अनुसार बीलवा निवासी दिनेश कुमावत (32) जो भीलवाडा मे रेल्वे मे कार्मिक होकर तैनात है जिसकी रविवार को विराट नगर की रहने वाली युवती से शादी हुई थी। सोमवार सुबह 9 बजे वह दुल्हन को लेकर अपने गांव पहुंचा था। दिन में वह घर पर रहा। दोपहर बाद घर से निकल गया और भोपालगढ़ किले की दीवार पर चढ़ गया। शाम तक जब दिनेश का पता नहीं चला, तो उसके बड़े भाई दीपक ने उसे फोन किया तब दीपक को फीन पर दिनेश ने बताया कि में भोपालगढ़ किले पर चढ़कर जान देने जा रहा हूं क्योंकि उसकी समस्या का कोई समाधान नहीं कर सकता। इसलिए वह मरना चाहता है। इस पर परिजनों घबरा गए और परिजनो नू तत्काल पुलिस को सूचना दी और भोपालगढ़ किले पहुंचे।

 

सूचना मिलते ही डिप्टी विजय कुमार, तहसीलदार विवेक कटारिया और वह।स्वंय मौके पर पहुंच गए । अधिकारियों ने दिनेश को समझाने का खूब प्रयास किया। उसने किसी की बात नहीं सुनी। पुलिस वाले उसकी तरफ बढ़े तो वह परकोटे की दीवार से कूदकर जान देने की फिर धमकी दे डाली। उसने सबको चेताया- अगर कोई मेरी ओर बढ़ा तो मैं कूद जाऊंगा। परिजन भी उसे समझाने में जुटे थे। बाद में बड़े भाई दीपक के ससुर सूबे सिंह और साला संदीप ने दिनेश को बडी मुश्किल से 6 घंटे के अथक प्रयास के देर रात को परकोटे ने उसे नीचे उतारा।

शादी के कुछ घंटों बाद ही दिनेश घर से क्यों निकला? और सुसाइड की धमकी क्यों दी इसके बारे में परिजन और पुलिस जानने का प्रयास कर रहे हैं।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम