भीलवाड़ा राजस्थान

जहाज़पुर नगर में हजारों महिलाओं ने निकाली ऐतिहासिक कलश यात्रा

Jahazpur News ( आज़ाद नेब) नगर में आज कलश यात्रा के साथ ही  15 दिवसीय भागवत कथा का शुभारंभ हो गया। बारह देवरा प्रांगण से पूरे विधि विधान से बेंड बाजो के साथ हजारों महिलाओं ने कलश यात्रा शुरू हुई जो चमन चौराहा,कल्याण जी मंदिर, गोपाल जी के मंदिर, देवला बाबा, जय सियाराम मार्ग, बस स्टेंड, अंबेडकर सर्किल, माली मोहल्ला, से सदर बाजार, नौ चोक से होते हुए वापिस कथा स्थल पहुची इस कलश यात्रा में नगर के आस पास के ग्रामीण इलाकों की हजारों महिलाओं ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया।

यह कलश यात्रा जहाज़पुर के अब तक के इतिहास की सबसे बड़ी ओर भव्य ऐतिहासिक कलश यात्रा रही। इस कलश यात्रा को भव्य बनाने के लिए गोपाल गो शाला के सभी कार्यकर्ता विगत एक माह से घर घर जा कर कलश को बांटने के काम मे लगे रहे। कलश यात्रा शुरू होने से पहले कथा प्रांगण में श्रीमद भागवत कथा को लेने के लिए बोली लगी जिसमे राजू मूंदड़ा के 1लाख 51 हजार में भागवत जी को सिर पर उठाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।

इसी तरह रामायण जी की बोली शंकर मूंदड़ा के छुटी उसके बाद कलश यात्रा की श्रीमद भागवत ओर रामायण जी का विधि विधान से पूजा करके कलश यात्रा शुरू हुई अब कल से महंत श्री राधे बाबा निर्मोही के श्रीमुख से 15 दिवसीय कल से श्री मद भागवत कथा शुरू होगी। जो निरंतर 15 दिन चलेगी आज की कलश यात्रा में गोपाल गो शाला के सभी प्रतिनिधि के साथ नगर के सभी युवा मौजूद रहे।

liyaquat Ali
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.