जालौर

राजस्थान में थानेदार ने थाने मे महिला सिपाही से की एक रात संग बिताने की डिमांड

जालौर/ राजस्थान में पिछले कुछ लंबे समय से महिला अत्याचारों की घटनाओं में लगातार वृद्धि हो रही है जिसमें विशेषकर महिलाओं युवतियों और बालिकाओं से गैंगरेप तथा रेप की घटनाएं बढ़ी है इससे प्रदेश के पुलिस की पूरे देश में एक बदनामी सी हो रही है और ऐसे में अगर पुलिस थाने में ही पुलिस अधिकारी अपनी महत्त्व महिला सिपाही से उसके अस्मत की डिमांड कर ले।

ऐसे में आमजन को कैसे न्याय मिलेगा यह सोचने वाली बात है ऐसी ही घटना प्रदेश के जालौर जिले के भीनमाल में घटित हुई है जाम भीनमाल थाने के थानेदार ने अपनी ही सहकर्मी महिला सिपाही से एक रात संघ बिताने की डिमांड कर दी।

महिला कांस्टेबल ने लिखित बयान में कहा था- थानाधिकारी ने चैंबर में बुला मुझसे कहा- एक रात मेरे हवाले करनी पड़ेगी । डेढ़ महीने पहले तत्कालीन डिप्टी को दी लिखित शिकायत में महिला कांस्टेबल ने ये सनसनीखेज आरोप लगाए थे।

उनका कहना है कि 17-18 अप्रैल 2021 को चार्जशीट पर साइन करवाने के लिए सीआई साहब के चैंबर में गई थी, तब सीआई साहब ने मुझसे कहा- चार्जशीट साइड में रखकर तू मेरे सामने कुर्सी पर बैठ जा।

और पूछा कि मैं तेरे से एक बात पूछना चाहता हूं। आपको बहुत चाहता हूं, आपको एक रात मेरे हवाले करनी पड़ेगी। महिला कांस्टेबल ने कहा कि ये बात उसने बाहर आकर हेड कांस्टेबल तेजाराम और एएसआई प्रेमसिंह को भी बताई थी। लेकिन उन्होंने बदनामी की बात कर चुप करा दिया।

थानाधिकारी दुलीचंद लंबे समय से भीनमाल पुलिस थाने में कार्यरत हैं। कुछ समय पहले थाने में एक महिला कांस्टेबल ने भी गंभीर आरोप लगाए थे। पुलिस को मिली शिकायत के बाद तत्कालीन डीएसपी से जांच करवाई तो थाने में एक रात की डिमांड करने का मामला सामने आया। इसकी विभागीय जांच जारी है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार मंगलवार रात को पुलिस ने 1 बजे देलवाड़ा सरहद में जुए पर कार्रवाई की थी। इसमें बड़ी राशि मिलने के बाद कार्रवाई करने वाली टीम ने राशि कम बता दी इस शिकायत पर एसपी ने थानाधिकारी दुलीचंद सहित एएसआई कल्याणसिंह, कांस्टेबल प्रकाश, ओमप्रकाश, रामलाल, श्रवण कुमार समेत 6 जनों को लाइन हाजिर किया है।

 

इनकी जुबानी

लंबे समय से कई मामलों को लेकर शिकायतें मिल रही थीं। महिला कांस्टेबल से जुड़े मामले में अभी जांच चल रही है, इस बारे में ज्यादा नहीं कह सकता।

हर्षवर्धन अग्रवाला, एसपी जालौर

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम