जैसलमेर

राजस्थान प्रभारी माकन एवं पीसीसी चीफ डोटासरा ने किए बाबा रामदेवरा की समाधि के दर्शन

जैसलमेर। कांग्रेस के राजस्थान प्रभारी अजय माकन, प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष एवं शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा गुरुवार को विश्व विख्यात आराध्य देव बाबा रामदेव की समाधि के दर्शनार्थ परिवार सहित पहुंचे। यहां बाबा की समाधि पर पूजा-अर्चना कर प्रदेश में अमन चैन की कामना की। मुख्य पुजारी कमल छंगाणी ने डोटासरा एवं माकन को विधिवत पूजा-अर्चना करवाई। उन्होंने बाबा रामदेवजी की समाधि पर प्रसाद और चादर पेश की।

मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद जनप्रतिनिधि मंदिर परिसर में स्थित बाबा रामदेवजी की कचहरी पहुंचे। जहां तंवर समाज की ओर से उन्हें बाबा की तस्वीर भेंट कर बहुमान किया गया। इसके साथ ही सभी ने बाबा रामदेवजी की अनन्य भक्त डालीबाई की समाधि के भी दर्शन करके पूजा-अर्चना की। दर्शन करने के बाद रामदेवरा के स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने माला एवं बाबा की तस्वीर भेंटकर उनका स्वागत किया।

इस अवसर पर इस दौरान कैबिनेट मंत्री एवं पोकरण विधायक सालेह मोहम्मद, कांग्रेस नेता एवं पूर्व सांसद मानवेन्द्र सिंह जसोल, पूर्व जिला प्रमुख अब्दुला फकीर, अमरदीन फकीर, रामदेवरा सरपंच समन्दर सिंह तंवर, राव भोम सिंह तंवर, सुनीता भाटी, रावत सिंह, कान सिंह, एडवोकेट अमर सिंह, नितेश कुमार, पूर्व महामंत्री साबिर खान मंगलिया सहित कांग्रेस पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।

रामदेवरा पहुंचने पर पत्रकारों से बातचीत में माकन ने कहा कि विश्व प्रसिद्ध रामदेवरा धाम एक प्रसिद्ध तीर्थ स्थली है और इसके विकास और रामदेवरा को पर्यटन स्थली के रूप में विकास करने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं कैबिनेट मंत्री एवं स्थानीय विधायक सदैव तत्पर है। माकन एवं डोटासरा ने राज्य सरकार के बजट की सराहना करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हर वर्ग का ध्यान रखा है। कोरोना संक्रमण के दौरान राजस्थान में हालात नियंत्रण में रखे, कोरोना के बाद अब सरकार राज्य में पर्यटन के बढ़ाव के प्रयास कर रही है। आने वाले विधानसभा उपचुनावों में भी जनता भाजपा को करारा जवाब देगी। पूर्व में नगर निकाय चुनावों में भी राज्य की जनता ने भाजपा को सबक सिखाया है।

अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ़ एवं जन अभाव अभियोग निराकरण मंत्री शाले मोहम्मद ने कहा कि ग्रीन कॉरिडोर से क्षेत्र में ऊर्जा के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सीएम गहलोत की शुरू से मंशा है कि अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति को ध्यान में रखते हुए कलम चलाएं। इसी को लेकर सरकार गरीब, किसान एवं जरूरतमंद के लिए जनकल्याणकारी योजनाएं लाई है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम