ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को आगे आने का सुनहरा अवसर – शाले मोहम्मद

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने ग्राम पंचायत धोलिया,फलसूण्ड में राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेलों में की शिरकत,

August 31, 2022 7:39 pm

जैसलमेर /अल्पसंख्यम मामलात, वक्फ्, उपनिवेशन मंत्री शाले मोहम्मद ने कहा कि मुख्यमंत्री ने ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को आगे लाने के लिए राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेलों का आयोजन कर खेल जगत में पहली बार एक अनूठी मिशाल पेश की है। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश की सभी ग्राम पंचायतों में विभिन्न खेलों के आयोजनों से ग्रामीण क्षेत्रों में छिपी प्रतिभाओं को आगे आने का अवसर मिलेगा एवं वे खेल के क्षेत्र में अव्वल रहकर जिले का नाम प्रदेश स्तर तक रोशन करेंगे।

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने बुधवार को ग्राम पंचायत धोलिया एवं फलसूण्ड में आयोजित राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेलों के दौरान ग्रामीण व खिलाड़ियों को सम्बोधित करते हुए यह उद्गार व्यक्त किए। उन्होंने खिलाड़ियों से आह्वान किया कि वे खेल को खेल की भावना से खेल कर विजयश्री प्राप्त करें।

विकास कार्यों का किया लोकार्पण

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने धोलिया में नलकूप, प्याऊ, इन्टरलॉकिंग सड़क सहित विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण किया एवं कहा कि विधानसभा पोकरण क्षेत्र में हर क्षेत्र में विकास की गंगा बही हैं। उन्होंने इस मौके पर खिलाड़ियों को भी पुरस्कृत किया। धोलिया में समारोह के दौरान सरपंच शिवरतन विश्नोई के साथ ही अन्य ग्रामीणजन व खिलाडी उपस्थित थे।

फलसूण्ड में विद्यालय विकास के लिए की 10 लाख की घोषणा

उन्होंने ग्राम पंचायत फलसूण्ड में आयोजित राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेलों के दौरान खिलाड़ियों को सम्बोधित किया एवं कहा कि राज्य सरकार ने यह पहल कर हर वर्ग के खिलाडियों को अवसर दिया है, जिसका हमें पूरा लाभ उठाना हैं एवं खेल के क्षेत्र में आगे आना है। उन्होंने इस मौके पर विधायक मद से विधालय विकास के लिए 10 लाख रुपये देने की घोषणा की। इस मौके पर पूर्व उप प्रधान इन्द्र सिंह जोधा, उपखण्ड अधिकारी भणियाणा ओमप्रकाश, विकास अधिकारी गौतम चौधरी के साथ ही शिक्षा विभाग के अधिकारी, ग्रामीणजन उपस्थित थे।

 

कजोई में विद्यालय का किया लोकार्पण

इससे पूर्व अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने नव सृजित ग्राम पंचायत कजोई में नव क्रमोन्नत राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का फीता काटकर लोकर्पण किया एवं ग्रामीणों के लिए समर्पित किया। उन्होंने कहा कि कजोई विद्यालय उच्च माध्यमिक में क्रमोन्नत होने से यहां के विद्यार्थियों को बहुत बड़ी सुविधा मिलेगी। ग्रामीणों ने अल्पसंख्यक मामलात मंत्री का कजोई विद्यालय को उच्च माध्यमिक विद्यालय में क्रमोन्नत करवाने पर हार्दिक आभार जताया एवं उनका भव्य अभिनन्दन किया।

 

कुम्हार समाज के छात्रावास के लिए 20 लाख की घोषणा

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने पोकरण में कुम्हार न्याति नोरा समाज की ओर से अभिनन्दन समारोह के दौरान कहा कि उनके कार्यकाल में हर समाज के विकास के लिए पूर प्रयास किए गए है। इस मौके पर उन्होंने विधायक मद से कुम्हार समाज के छात्रावास में 20 लाख रुपये विधायक मद से देने की घोषणा की।

उन्होंने समाज के लोगों से आह्वान किया कि वे आज के युग को ध्यान में रखते हुए अपने बालक बालिकाओं को अच्छी शिक्षा अर्जित करावें ताकि वे शिक्षा के क्षेत्र में अव्वल रहकर समाज के विकास में अपनी अहम् भूमिका अदा कर सकें। इस मौके पर उपखण्ड अधिकारी राजेश कुमार, समाजसेवी नारायणलाल रंगा, आईदान पंवार के साथ ही अच्छी संख्या में लोग उपस्थित थे। समाज के मौजिज व्यक्तियों द्वारा अल्पसंख्यक मामलात मंत्री का भव्य स्वागत किया गया।

 

 

Prev Post

अशोक गहलोत के मंत्री अशोक चांदना की नाराजगी फिर आई बाहर

Next Post

जन्मदिन पर फिर शक्ति प्रदर्शन करेंगे सचिन पायलट, आलाकमान को दिखाएंगे ताकत 

Related Post

Latest News

सचिन पायलट के विधायक जोड़ो अभियान को धक्का, जिन विधायकों से संपर्क किया वो सीएम के पास पहुंचे 
पटवारी 20 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों अरेस्ट
राजकुमार शर्मा को ब्रेन हेमरेज

Trending News

वसुंधरा राजे के बाद अब सतीश पूनिया ने भी की भी त्रिपुरा सुंदरी मंदिर में पूजा-अर्चना
कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे खड़गे,8 अक्टूबर को हो सकती घोषणा
राजस्थान के मंत्रियो व कांग्रेस विधायको को चेतावनी
NPS कार्मिक 01 अप्रैल 2022 के पश्चात NPS आहरण की राशि को पुनः 31 दिसंबर 2022 तक एकमुश्त अथवा अधिकतम 4 किस्तों में जमा करानी होगी

Top News

सचिन पायलट के विधायक जोड़ो अभियान को धक्का, जिन विधायकों से संपर्क किया वो सीएम के पास पहुंचे 
टोंक शांति एवं सद्भावना समिति की बैठक आयोजित
जयपुर को मिली एबीवीपी के राष्ट्रीय अधिवेशन की मेजबानी, अमित शाह करेंगे उद्घाटन सत्र में शिरकत
विजयादशमी पर  जयपुर में 29 स्थानों पर संघ का पथ संचलन, शस्त्र पूजन व शारीरिक प्रदर्शन भी होंगे
वसुंधरा राजे के बाद अब सतीश पूनिया ने भी की भी त्रिपुरा सुंदरी मंदिर में पूजा-अर्चना
टोंक जिला स्तरीय राजीव गांधी युवा मित्र प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित%%page%% %%sep%% %%sitename%%
Upload state insurance and GPF passbook in new version of SIPF
मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से सुमन, रिजवाना बानो एवं दिनेश को मिली राहत
पटवारी 20 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों अरेस्ट
राजकुमार शर्मा को ब्रेन हेमरेज