border
जैसलमेर

बीएसएफ के डीजी पकंज कुमार सिंह पहुंचे राजस्थान, किया बार्डर का दौरा, ली बैठक

जैसलमेर/ बॉर्डर ऑफ सिक्योरिटी(BSF) सीमा सुरक्षा बल केडीजी सात महानिदेशक पंकज कुमार सिंह अपने संक्षिप्त दौरे पर राजस्थान पहुंचे और भारत-पाकिस्तान बॉर्डर स्थित सीमा चौंकियों का निरीक्षण कर जायजा लिया तथा बीएसएफ के अधिकारियों की बैठक ली और आगामी दिसंबर माह में होने वाले सीमा सुरक्षा बल के 57 स्थापना दिवस को लेकर चल रही तैयारियों का जायजा भी लिया।
पंकज कुमार सिंह बीएसएफ के डीजी बनने के बाद पहली बार राजस्थान आए वह दिल्ली से जयपुर पहुंचे सिविल एयरपोर्ट पर बीएसएफ के राजस्थान फ्रंटियर के आईजी पंकज घूमर सहित अन्य अधिकारियों ने उनका स्वागत किया ।एयरपोर्ट से डीजी पी के सिंह भारत पाक सीमा बॉर्डर पर स्थित तनोट माता मंदिर में जाकर दर्शन किए और पूजा अर्चना की मंदिर परिसर में ही स्थित विजय स्तंभ पर पुष्प चक्र अर्पित कर शहीदों को सलामी दी । पश्चात डीजी पी के सिंह भारत पाक बॉर्डर की सीमा चौकियों पर पहुंचे और ड्यूटी पर तैनात जवानों से मिलकर जानकारी लेने के बाद उनकी हौसला अफजाई की ।

डीजी पंकज कुमार सिंह पूनम सिंह स्टेडियम पहुंचे जहां आगामी 1 दिसंबर को सीमा सुरक्षा बल की स्थापना दिवस पर राजस्थान में पहली बार मनाए जाने वाले कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया सीमा सुरक्षा बल के आईजी पंकज कुमार घूमर डीआईजी अरुण कुमार सिंह ने उन्हें कार्यक्रम की तैयारी की जानकारी दी इस मौके पर जिला कलेक्टर आशीष मोदी भी उपस्थित थे।। डीजी पंकज कुमार सिंह ने डाबला स्थित सेक्टर मुख्यालय साउथ में बीएसएफ के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक लेकर जवानों के सैनिक सम्मेलन को संबोधित संबोधित किया।

विदित है कि पंकज कुमार सिंह तेजतर्रार और कर्तव्यनिष्ठ ईमानदार आईपीएस अधिकारियों की श्रेणी में आते हैं तथा वह भीलवाड़ा के भी एसपी रहे हैं

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम