had an illicit relationship with her 14-year-old nephew, to hide the secret, the brother was murdered by the lover's nephew
जैसलमेर

आंटी का अपने 14 साल के भतीजे से बने अवैध संबंध, राज छुपाने के लिए प्रेमी भतीजे से करा दी भाई की हत्या

जैसलमेर/ यह प्यार अंधा होता है वास्तव में प्यार अंधा होता है यह न सूरत देखता है ना उम्र देखता है न रिश्ते देता बस हो जाता है और फिर राजफाश होने पर अपराध में बदल जाता है । ऐसी ही एक घटना हुई है।

स्वर्ण नगरी के झिनझिनयाली गांव में जहां एक 24 साल की महिला का एक 14 साल के लड़के से दिल लग गया और दोनों फिजिकल रिलेशनशिप में हो गए इस बात का पता महिला के छोटे भतीजे को लगने पर अपना राज पास होने के डर से महिला ने अपने 14 साल के प्रेमी के साथ मिलकर साल के बच्चे की हत्या करवा दी 14 साल के जिस प्रेमी ने बालक की हत्या की मृतक बालक भी दूर के रिश्ते में आरोपी का भाई लगता है।

जैसलमेर डिप्टी एस पी प्रियंका कुमावत के अनुसार झिनझिनयाली थाने में 10 फरवरी को एक बच्चे के गुम होने का मामला उसके पिता ने दर्ज करवाया। कैलाशनाथ पुत्र जोसीनाथ निवासी झिझनियाली ने पुलिस को बताया कि उसका 10 साल का बेटा हरीश नाथ 9 फरवरी से घर से गायब है।

पुलिस ने मामला दर्ज कर बच्चे की तलाश शुरू की । तलाश करने पर गांव की है एक निजी स्कूल के टांके में हरीश का शव मिला। परिजनों ने बच्चे की हत्या की आशंका जताई थी। पुलिस नेहत्या का मामला दर्ज कर पड़ताल शुरू की ।

डीएसपी प्रियंका कुमावत के अनुसार जैसलमेर पुलिस अधीक्षक भंवर सिंह नाथावत के निर्देश पर मामले के लिए एक टीम का गठन कर पड़ताल शुरू की गई। पुलिस ने हत्या के एंगल से पड़ताल की तथा अलग-अलग लोगों से पूछताछ की तथा उन्होने मोबाइल टावर में समय के हिसाब से चले मोबाइल फोन की भी जांच की ।

जांच के दौरान पुलिस को मृतक हरीश की सगी चाची (आंटी) पर शक गया। मृतक की चाची मीना (24) पत्नी तगानाथ से जब पूछताछ की गई तो हत्या की गुत्थी सुलझती गई । मीना से पूछताछ में एक 14 साल के नाबालिग से उसके अवैध सम्बन्धों का खुलासा किया जो मृतक हरीश के रिश्ते में दूर का भाई ही लगता है। पुलिस ने 14 साल के नाबालिग को भी हिरासत मे लेकर पूछताछ की तो हत्या पर से पर्दा उठ गया ।

जैसलमेर डीएसपी प्रियंका कुमावत के अनुसार9 फरवरी की शाम को मृतक हरीश ने अपनी चाची और रिश्ते के 14 साल के भाई को गलत काम करते देख लिया था। मृतक हरीश की चाची मीना को डर था कि हरीश किसी को उसके अवैध संबंधो के बारे में बता न दे इसलिए उसने अपने नाबालिग प्रेमी को हरीश को मारने के लिए उकसाया।

तब उसके ही रिश्ते के भाई ने हरीश को रात को स्कूल के पास लेकर गया और रूमाल से उसका मुंह दबाकर उसको मार दिया और उसके शव को स्कूल के ही टांके में ही डाल दिया ।। नाबालिग लड़के ने पूछताछ में ये स्वीकार किया कि उसने मीना के कहने पर अपने काका के लडके हरीश नाथ को मारना और फिर उसकी लाश को पानी के टैंक में फेंकना बताया।

नाबालिग ने बताया कि उसके और मीना के अवैध सम्बध थे ।।हरीश नाथ ने दोनों को साथ में आपतिजनक अवस्था में देख लिया था और अपनी बदनामी के डर से उसने हरिशनाथ को मारना बताया।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम