युवानेता और राजस्थान कांग्रेस के प्रवक्ता को करोड़ों की धोखाधड़ी के मामले में गुजरात पुलिस ने किया गिरफ्तार

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

जयपुर। कांग्रेस के युवा नेता और राजस्थान कांग्रेस के प्रवक्ता को करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी के आरोप में गुजरात पुलिस राजस्थान से उनके आवास से गिरफ्तार कर ले गई है कांग्रेस के इस युवा नेता की गिरफ्तार को लेकर सब दंग है ।

पुलिस सूत्रों के अनुसार गुजरात के मेहसाणा निवासी रमणी शंकर पटेल ने उसके साथ करीब डेढ करोड रुपए से अधिक की धोखाधड़ी होने की शिकायत दर्ज कराई थी पटेल के साथ हुई करोड रुपए की धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज होने पर पुलिस में जब ने जांच पड़ताल की तो पता चला कि डेढ़ करोड़ रुपए की राशि राजस्थान की हाडोती अंचल के बूंदी में रहने वाले कांग्रेस के युवा नेता एवं राजस्थान कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष मेवाड़ा के खाते में स्थानांतर की गई है और इस राशि को 6 महीने के अंदर मनीष मेवाड़ा के खाते से ही निकल भी गया है।

यह स्पष्ट होने के बाद गुजरात की पुलिस का एक दल बूंदी पहुंचा और यहां कोतवाली पुलिस की मदद से मनीष मेवाड़ा के देवपुरा स्थित आवास पर पुलिस दल पहुंचा और मेवाड़ा को गिरफ्तार कर पोटली थाने पर पूछताछ के बाद गुजरात पुलिस मेवाड़ा को गुजरात लेकर रवाना हो गई।

इधर दूसरी और कांग्रेस नेता मनीष मेवाड़ की गिरफ्तारी की खबर लगता ही उनके समर्थक और परिजन भी कोतवाली थाने पहुंच गए और मेवाड़ा के पक्ष में गुजरात पुलिस को कई तर्क वितर्क दिए लेकिन पुलिस उनके तर्क वितर्क से सहमत नहीं हुई मनीष मेवाड़ा के अनुसार उनका चालू खाता उन्होंने एक कंपनी के कर्मचारियों को दिया हुआ था ।

वह उसके बाद हर महीने उनको ₹50000 देता था और जब उसके खाते में एक साथ डेढ़ करोड़ रुपए खाने का संदेश उसे मोबाइल पर मिला तो उसने तत्काल बैंक में जाकर उसके खाते को फ्रिज करवा दिया मेवाड़ा में डेढ़ करोड़ की धोखाधड़ी के आरोप को गलत बताया है ।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम