जयपुर राजस्थान

युवा कांग्रेस का इंडिया के बोल टैलेंट सर्च कार्यक्रम का दूसरा सीजन लॉन्च,टैलेंट सर्च कार्यक्रम के जरिए जिला, प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर पर चुने जाएंगे प्रवक्ता

जयपुर। पार्टी के मुद्दों और कांग्रेस की बात को मीडिया और सार्वजनिक मंचो पर मजबूती से रखने के लिए युवा कांग्रेस की ओर से वक्ता- प्रवक्ताओं की टीम तैयार की जा रही है। इसके लिए एक टैलेंट सर्च कार्यक्रम भी चलाया जा रहा है जिसे ‘यंग इंडिया के बोल टैलेंट सर्च’ नाम दिया गया है। इस यंग इंडिया के बोल टैलेंट सर्च के दूसरे सीजन को आज जयपुर में लॉन्च किया गया। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता आनंद जाट, प्रदेश युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष संजीता सिहाग, सत्यवीर अलोरिया ने इस टैलेंट सर्च कार्यक्रम लॉन्च किया। करीब दूसरे सीजन में भी 15 से ज्यादा प्रदेश प्रवक्ताओं की नियुक्ति होगी।

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता आनंद जाट ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि टैलेंट सर्च कार्यक्रम के जरिए उन युवाओं को प्लेटफार्म दिया जा रहा है जो कांग्रेस पार्टी की बात मजबूती के साथ रख सके।

उन्होंने कहा कि दूसरे सीजन की शुरुआत हो चुकी है और इसके लिए 31 मई तक अखिल भारतीय युवा कांग्रेस के ऑनलाइन पोर्टल पर जाकर आवेदन करना होगा और उसके बाद अखिल भारतीय युवा कांग्रेस का एक पैनल नेशनल लेवल पर एक सेमिनार का आयोजन करेगा जिसमें इन आवेदन कर्ताओं को समसामयिक विषय पर दो-दो मिनट बोलने का मौका दिया जाएगा और उसी आधार पर आगे के राउंड के लिए उनका चयन होगा।

जिला- प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर पर चुने जाएंगे प्रवक्ता आनंद जाट ने बताया कि टैलेंट सर्च कार्यक्रम के जरिए पहले जिला और प्रदेश लेवल पर प्रवक्ताओं का चयन होगा और उसके बाद प्रदेश के लिए चुने गए प्रवक्ताओं में से राष्ट्रीय प्रवक्ताओं के लिए भी चयन किया जाएगा।

पहले सीजन में चुने गए थे 15 प्रवक्ता

यंग इंडिया के बोल टैलेंट सर्च के पहले सीजन में योग्यता के आधार पर 15 युवाओं को प्रदेश प्रवक्ता चुना गया था जिन्हें अलग-अलग जिम्मेदारियां दी गई है।

Sameer Ur Rehman
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/