टिकट वितरण के साथ ही भाजपा में शुरू हुई बगावत

  जयपुर। विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा में टिकटों की घोषणा के साथ ही दावेदारों के बगावती तेवर अपना लिए हैं। टिकट नहीं मिलने पर कई भाजपा नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया वहीं जलदाय मंत्री सुरेन्द्र गोयल ने भी बगावती तेवर अपनाते हुए निर्दलीय चुनाव लडने की घोषणा की है। देर रात सूची …

टिकट वितरण के साथ ही भाजपा में शुरू हुई बगावत Read More »

November 12, 2018 4:54 pm

 

जयपुर। विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा में टिकटों की घोषणा के साथ ही दावेदारों के बगावती तेवर अपना लिए हैं। टिकट नहीं मिलने पर कई भाजपा नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया वहीं जलदाय मंत्री सुरेन्द्र गोयल ने भी बगावती तेवर अपनाते हुए निर्दलीय चुनाव लडने की घोषणा की है। देर रात सूची जारी होने के बाद सोमवार को सुबह से ही भाजपा मुख्यालय पर गहमा गहमी का माहौल रहा। दोपहर होने तक विरोध करने वालों की लाइन लग गई।
टिकट वितरण से नाराज पूर्व प्रदेश महामंत्री कुलदीप धनखड़ ने पार्टी से इस्तीफा देकर विराटनगर से निर्दलीय चुनाव लडऩे की घोषणा की है। इसके कुछ देर बाद ही सुरेन्द्र गोयल ने भी समर्थकों के साथ बैठक कर निर्दलीय चुनाव लडने का ऐलान करते हुए सीएम वसुंधरा राजे को अपना इस्तीफा भेज दिया। इसके साथ ही ं कालीचरण सराफ, प्रेमचन्द बैरवा, लक्ष्मीनाराण बैरवा सहित कई नेताओं ने कार्यालय में आकर प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी, चुनाव समिति के संयोजक गजेन्द्र सिंह शेखावत, संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर से मिलकर अपने टिकट की दोवदारी जताई।
कार्यालय पर प्रदर्शन-नारेबाजी
टिकट वितरण से नाराज कार्यकर्ताओं का सोमवार को दिनभर भाजपा मुख्यालय पर भी विरोध-प्रदर्शना का दौर चला। किशनगढ़ से भागीरथ चौधरी के स्थान पर विकास चौधरी को टिकट देने के विरोध में भागीरथ समर्थकों ने प्रदर्शन किया और चुनाव प्रबंधन समिति संयोजक गजेंद्र सिंह शेखावत को इस्तीफे सौंपे।  इस दौरान कार्यकर्ताओं के साथ विधानसभा के सभी पदाधिकारियों ने एक साथ इस्तीफे दिए। इस्तीफा देने वालों में किशनगढ़ क्षेत्र के भाजपा पार्षद, पांच मंडल के अध्यक्ष और वार्ड अध्यक्ष के साथ ही प्रधान शामिल रहे।
रतनगढ से राजकुमार रिणवा का पहली सूची में नाम नही आने पर उनके समर्थकों ने भी भाजपा कार्यालय मे नारेबाजी की। चाकसू से आए कार्यकर्ताओं ने स्थानीय को टिकट देने की मांग करते हुए नारेबाजी और प्रदर्शन किया। भाजपा कार्यालय का हाल यह रहा कि कार्यकर्ताओंं ने यहां घंटों नारेबाजी की। वे पार्टी कार्यालय में मौजूद पदाधिकारियों का घेराव करने से भी बाज नहीं आए।
सराफ के घर पर पहुंचे कार्यकर्ता
पहली सूची में नाम शामिल नहीं होने और टिकट कटने की खबरों के बीच सोमवार को चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ के समर्थक उनके निवास पर पहुंच गए और विरोध की रणनीति बनाने लगे। इस दौरान सराफ ने सभी को धेर्य रखने की सलाह दी और कहा कि अभी टिकट पर कुछ भी फाइनल नहीं हुआ है।
टिकट नहीं मिलने से खिन्नता:शेखावत 
भाजपा कार्यालय में हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान मीडिया से बात करते हुए केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि बगावत करने वाले नेताओं पर पार्टी की पूरी निगाहें हैं। टिकट नहीं मिलने से नेता और कार्यकर्ताओं में खिन्नता आती है, यह परिवार का मामला है और इसे परिवार में मिल बैठकर सुलझा लिया जाएगा।  शेखावत ने स्वीकार किया कि टिकट वितरण के बाद जिन्हें टिकट नहीं मिलता उनके मन में रोष होता है और एक सामान्य बात है। मतभेद और नाराजगी परिवार के भीतर बैठकर दूर करने का काम भी पार्टी के स्तर पर शुरू किया जा रहा है।
अनिमेश महर्षि ने थामा भाजपा का दामन
रतनगढ़ से नवरतन वर्मा के अनुसार स्थानीय नेता अभिनेश महर्षि भाजपा का दामन थाम लिया है। इससे देवस्थान ग मंत्री राजकुमार रिणवां के लिए भी मुसीबत बढ़ गई है। महर्षि के विरोध में रिणवा समर्थकों ने जयपुर में प्रदर्शन भी किया है। चर्चा है कि इससे नाराज होकर रिणवां कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं। इसके लिए रिणवां से कई कांग्रेस नेताओं ने भी संपर्क साधा है।
गोयल ने किया खुली बगावत का ऐलान
जैतारण से आईबी खान के अनुसार जैतारण से लगातार पांच बार भाजपा विधायक जलदाय मंत्री सुरेन्द्र गोयल ने बगावत का ऐलान कर दिया है। अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अब वक्त आ गया है कि जिस पार्टी की क्षेत्र में जडे मजबूत की उस पार्टी को अब कार्यकर्ता यहां से उखाड फैंकेगे। उन्होने कहा कि एक जमाना वो था जब जैतारण से भाजपा से कोई टिकट लेने का तैयार नही होता था ।
ऐसी स्थिती में मैने भाजपा को 35 वर्षो में इतना मजबूत कर दिखाया की कांग्रेस यहां से जीत नही पा रही है। उन्होने कहा कि पार्टी को मेरे जैसे व्यक्ति का टिकट काटकर जो अपमान किया है उसका पार्टी कार्यकर्ता जरूर बदला लेगे। अब वे किसी भी नेता के कहने से अब मैदान नही छोडेगे।

Prev Post

भरतपुर पुलिस की बड़ी कार्यवाही ,होटल से भारी मात्रा में अवैध हथियार और आपत्तिजनक वस्तुएं बरामद

Next Post

रिंग में डांस किया तो विदेशी महिला पहलवान ने राखी सावंत को पीटा, तोडी नाक की हडडी

Related Post

Latest News

राजस्थान का अगला पायलट होंगे डाॅ जोशी ? सचिन नहीं, आलाकमान झुकेगा या 70 साल पहले का इतिहास दोहराया जा सकता, पढ़े खबर
टोंक के पचेवर ग्राम विकास अधिकरी 15 हज़ार रुपए लेते ट्रेप,पीएम आवास योजना की दूसरी किश्त जारी करने की एवज में मांग रहा था 20 हज़ार की घुस,
राजस्थान कांग्रेस में घमासान-अब गहलोत पर सकंट, ऑब्जर्वर लौटे, गहलोत व सचिन तलब,आलाकमान गहलोत से नाराज

Trending News

भीलवाड़ा में गुटखा व्यापारी का दिनदहाडे अपहरण, 5 करोड़ फिरौती मांगी, 3 हिरासत में 
ब्रश, स्पंज और उंगलियों से लिक्विड फाउंडेशन कैसे लगाएं
आपके जीवन में स्वस्थ कितना जरुरी हैं और आहार क्या है, फायदे और डाइट चार्ट
बोलेरो को ट्रेलर ने मारी टक्कर तीन की मौत दो बच्चों सहित पांच गम्भीर घायल, भीलवाड़ा रैफर

Top News

गहलोत सरकार के मंत्री शांति धारीवाल का बड़ा आरोप, गहलोत को हटाने का षड्यंत्र रच रहे थे माकन, सबूत पेश कर दूंगा
ACB का धमाका - PHED का चीफ इंजीनियर और दलाल 10 लाख रिश्वत लेते गिरफ्तार
जी 6 के विधायकों का गहलोत कैंप पर तीखा हमला, कहा- 'आलाकमान को आंख दिखाने वालों पर हो कार्रवाई'
मंत्री धारीवाल ने माकन के वक्तव्य पर किया पलटवार, माकन और आलाकमान को किया कटघरे में खड़ा
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए आ सकता है नया नाम, कौन, जानें पढ़े ख़बर 
राजस्थान का अगला पायलट होंगे डाॅ जोशी ? सचिन नहीं, आलाकमान झुकेगा या 70 साल पहले का इतिहास दोहराया जा सकता, पढ़े खबर
टोंक के पचेवर ग्राम विकास अधिकरी 15 हज़ार रुपए लेते ट्रेप,पीएम आवास योजना की दूसरी किश्त जारी करने की एवज में मांग रहा था 20 हज़ार की घुस,
राजस्थान कांग्रेस में घमासान-अब गहलोत पर सकंट, ऑब्जर्वर लौटे, गहलोत व सचिन तलब,आलाकमान गहलोत से नाराज
राजस्थान के सियासी घटनाक्रम से नाराज कांग्रेस आलाकमान ने प्रभारी अजय माकन से मांगी रिपोर्ट
टोंक में सड़क हादसे में 4 की मौत, कोटा एलन कोचिंग के छात्र हरिद्वार घूमने निकले थे, बाड़ा तिराहे पर हुआ हादसा