नए मुख्यमंत्री का ऐलान कल किसका होगा राजतिलक, पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने अप्रत्यक्ष रूप से वसुंधरा राजे पर बोला हमला

Dr. CHETAN THATHERA
5 Min Read

भीलवाड़ा/ भारतीय जनता पार्टी विधानसभा चुनाव में बहुमत मिलने के 8 दिन बाद भी मुख्यमंत्री का चयन नहीं कर पाई है की राजस्थान का नया मुखिया कौन होगा और इस नए मुख्य को लेकर भाजपा में अभी भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है तथा द्वंद चल रहा है और जो हालात वर्तमान में चल रहे हैं।

इससे ऐसा ना हो कि भाजपा जीती हुई बाजी हार जाए ? आज होने वाली विधायक दल की बैठक अब कल को होगी । इधर दूसरी और पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे द्वारा किए जा रहे शक्ति प्रदर्शन को लेकर वसुंधरा राजे हमला बोला है।

राजस्थान के इतिहास में ऐसा पहली बार ऐसा हुआ है जब भाजपा सत्ता में आने के 8 दिन बाद भी मुख्यमंत्री का फैसला नहीं कर पाई है। मुख्यमंत्री के चयन को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह राज्यसभा सांसद सरोज पांडे और राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावडे को पर्यवेक्षक बनाया है और यह तीनों पर्यवेक्षक अभी तक जयपुर नहीं पहुंचे हैं और आज देर रात तक इनके जयपुर पहुंचने की संभावना है और कल तीनों पर्यवेक्षक विधायक दल की बैठक लेंगे और उसके बाद ही मुख्यमंत्री के चयन की प्रक्रिया शुरू होगी।

उधर दूसरी और केंद्रीय नेतृत्व की चेतावनी के बाद भी पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे द्वारा शक्ति प्रदर्शन जारी है ।रविवार को राजे दिल्ली से लौटने के बाद जयपुर मे वसुंधरा राजे के सिविल लाइन स्थित 13 नंबर के आवास पर एक बार फिर से भाजपा विधायकों क वसुंधरा राजे से मिलने का सिलसिला शुरू हो गया। 

सूत्रों के अनुसार कल जो विधायक वसुंधरा राजे से मिलने पहुंचे उनमें संजीव बेनीवाल बहादुर सिंह कोली के के विश्नोई श्री चंद्र कृपलानी अर्जुन लाल गर्ग अजय सिंह तिलक अंशुमान सिंह भाटी पुष्पेंद्र सिंह राणावत बाबू सिंह राठौड़ कैलाश वर्मा जगत सिंह आदि हैं ।

इनके अलावा पूर्व विधायक राजेंद्र गुंजल अशोक प्रणामी और पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी राजपाल सिंह शेखावत भी वसुंधरा राजे से मिले वसुंधरा राजे से इससे पहले भी करीब 45 से अधिक विधायक उनके आवास पर आकर मिले हैं और चर्चा हुई है ।

आज एक बार फिर विधायकों का वसुंधरा राजे के आवास पर मिलने के सिलसिले से भाजपा की सियासत में हलचल मची हुई है और केंद्रीय भाजपा नेतृत्व इसको लेकर एक बार फिर शायद परेशान है।अब ऊंट किस करवट बैठेगा राजस्थान को नया मुख्यमंत्री कब मिलेगा और राजस्थान का नया मुख्यमंत्री कौन होगा ऐसे सवालों के जवाब के लिए प्रदेशवासियों को कल तक इंतजार करना पड़ेगा।

दूसरी और भाजपा के सभी विधायकों को कल प्रदेश भाजपा मुख्यालय पर बुलाया गया है जो अपना प्रस्ताव रखेंगे और सभी विधायकों से अलग-अलग मुलाकात कर मुख्यमंत्री के बारे में उनकी राय जानेंगे ।

उधर फलोदी के सट्टा बाजार में कौन होगा राजस्थान का मुख्यमंत्री इसको लेकर रोज भाव में उतार-चढ़ाव चल रहा है आज अश्विनी वैष्णव नंबर वन पर और वसुंधरा राजे नंबर दो पर तथा बाबा बालक नाथ नंबर तीन पर है वैष्णव का भाव ₹1.25 से वसुंधरा का भावी1.50 और बाबा बालक नाथ का भाव ₹2.25 पैसे चल रहा है।

उधर दूसरी ओर पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कोई भी शक्ति प्रदर्शन करके दबाव नहीं बन सकता जब हम प्रधानमंत्री मोदी जी के चेहरे पर चुनाव लड़ते हैं और जीत कर बहुमत हासिल करते हैं और जीत के बाद अगर कोई विधायकों की पीढ़ी खट्टी कर अपने चेहरे से जीत का श्रेय लेता है तो यह उसकी गलतफहमी है राठौर ने कहा कि इस बार राजस्थान के मुख्यमंत्री के रूप में नया ही चेहरा सामने आएगा।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम