Tuesday, January 31, 2023

वोल्वो बस हाईटेंशन लाइन से टकराई, लगी आग ,तीन लोग जिंदा जले,12 यात्री से ज्यादा झुलसे

Jaipur News । जयपुर ग्रामीण के चंदवाजी थाना क्षेत्र में शुक्रवार दोपहर उस समय हडकंम मच गया, जब जयपुर-दिल्ली बाईपास रोड पर अचरोल के पास महालक्ष्मी ट्रेवल्स कंपनी की वोल्वो बस हाईटेंशन लाइन से टकरा गई। इससे बस में आग लग गई। इस हादसे में तीन लोगों की जिंदा जलने से मौत हो गई,जबकि 12 से ज्यादा लोग घायल हो गए। सूचना मिलने पर पुलिस सहित दमकल की गाडी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने के बाद हादसे में घायल सभी लोगों को निम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 
थानाधिकारी थाना चन्दवाजी अनिता मीणा प्रो.आरपीएस ने बताया कि जयपुर ग्रामीण क्षेत्र में दिल्ली रोड पर शुक्रवार दोपहर 12 बजे ग्यारह हजार केवी का तार टूटकर पहले तो वोल्वो बस पर गिरा उसके बाद बस में आग लग गई। जब तक आग को काबू किया जाता और बस में सवार सवारियों को बाहर निकाला जाता तब तक एक महिला समेत तीन लोगों की मौत हो चुकी थी। इस घटना में लगभग 12 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं जिन्हे दिल्ली रोड स्थित निम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनमें से कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है। प्रारम्भिक जांच पडताल में सामने आया कि बस ड्राइवर की जल्दबाजी हादसे का कारण बताया जा रहा है। बस दिल्ली से जब जयपुर की तरफ आ रही थी। तभी अचरोल क्षेत्र के नजदीक एक ट्रक दुर्घटनाग्रस्त सड़क के बीच पडा था।
उसे हटाने के लिए क्रेन मशक्कत कर रही थी। इसी दौरान बस वहां से गुजरी। लेकिन रोड पर कम जगह होने के कारण बस चालक ने बस को पिछे लिया और पिछे लेते समय बस कच्ची सड़क पर उतर गई। बस चालक उस पर काबू कर पाता इससे पहले ही बस पीछे से पिछले के पोल पर जा टकराई। बस के टकराते ही बस के उपर ग्यारह हजार केवी का तार टूटकर गिया गया और देखते ही देखते बस में आग लग गई। बस में आग लगने के बाद चीख पुकार मच गई। पुलिस और विद्युत विभाग की टीम जब तक पहुंच पाती तीन लोगों की मौत हो चुकी थी। उसके बाद बस में लगी आग को काबू करने के लिए आमेर और जयपुर से दमकलें पहुंची। दो एंबुलेंस की मदद से झुलसे और घायल लोगों को निम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया।
 
चिकित्सकों ने बताया कि झुलसे लोगों में से कुछ की हालत बेहद गंभीर है। पुलिस ने बताया कि नूर मोहम्मद पुत्र निजामउदीन निवासी लदखानी बहरोड़ अलवर,सुगना पत्नी मनमोहन निवासी दौसा और भगवान सिंह पुत्र मान सिंह निवासी जसवंत पुरा नागौर की मौत हो गई है। पुलिस ने तीनों के परिजनों का सूचना दे दी उनके आने पर शवों का पोस्टमार्टम करके परिजनों के सुपुर्द कर दिया जएगा।
Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/

Must Read

विद्यार्थियों के हिंदी, अंग्रेजी एवं गणित विषय के होमवर्क को जांचा

कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने मंगलवार को मालपुरा उपखंड के सरकारी विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया

रेप के मामले मे आसाराम बापू को उम्रकैद की सजा, राजस्थान की लेडी सिघंम ADSP ने किया था गिरफ्तार

संत कथावाचक आसाराम बापू(81) को 10 साल पुराने रेप के मामले में आज गांधीनगर हाईकोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई है

गिरदावर व ग्राम विकास अधिकारी के तबादले पर रोक,टोंक कलेक्टर व सीईओ सहित अन्य को नोटिस

राजस्थान सिविल सेवा अपील अधिकरण ,जयपुर ने मंगलवार को ज़िले में पदस्थापित भू अभिलेख निरीक्षक व ग्राम विकास अधिकारी के तबादला आदेशो के क्रियान्वयन पर रोक लगाते हुए