वॉयस ऑफ राजस्थान’ शीघ्र, 5 शहरों में होंगे ऑडिशन

वॉयस ऑफ राजस्थान

जयपुर। राजस्थान में वॉइस ऑफ राजस्थान, टेलेंट-हंट – 2021 का आयोजन किया जाएगा । जिसके लिए राज्य के पांच बड़े शहरों जयपुर, जोधपुर, उदयपुर, कोटा एवं अजमेर में ऑडिशन लिए जाएंगे। ऑडिशंस के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं ।।डी एम एस आरोही संस्था द्वारा कला मंज़र के सहयोग से आज मध्यान्ह पिंकसिटी प्रेस क्लब, जयपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया जिसमें यह घोषणा की गई ।इस कांफ्रेंस मे राजस्थान की पहली महिला ध्रुपद गायिका मधुभट्ट तैलंग, कत्थक गुरु रेखा ठाकर, वरिष्ठ पत्रकार व साहित्यकार ईश मधु तलवार और वरिष्ठ कला समीक्षक सर्वेश भट्ट ने विशिष्ठ अतिथि के रूप में शिरकत की।

राज्य में इस आयोजन को नेशनल कायस्थ एक्शन कमेटी और राष्ट्रीय कायस्थ महापरिषद (रजि) का समर्थन व सहयोग प्राप्त है। इस अवसर पर डी एम एस आरोही संस्था के अध्यक्ष पंकज माथुर ने बताया कि गायन के क्षेत्र में उभरती प्रतिभा हो या छुपी हुई, आप किसी भी आयु वर्ग से हों, अपना हुनर दिखाने के लिए आपके पास एक और सुनहरा अवसर आ रहा है ।

 

कैसे कराएं रजिस्ट्रेशन

शीघ्र ही राजस्थान में वॉइस ऑफ राजस्थान, टेलेंट-हंट – 2021 का आयोजन किया जाएगा । जिसके लिए राज्य के पांच बड़े शहरों जयपुर, जोधपुर, उदयपुर, कोटा एवं अजमेर में ऑडिशन लिए जाएंगे। ऑडिशंस के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं जिसके लिए www.dmsaarohi.com और व्हाट्सएप नंबर 9315109990 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

प्रतियोगिता 3 समूह में होगी

यह संगीत प्रतियोगिता 3 समूह में आयोजित की जाएगी। समूह का वर्गीकरण आयु के आधार पर किया गया है । जिसमें 3 वर्ग हैं। दिव्यांग कलाकारों के लिए अलग से श्रेणी रखी गई है। पहली श्रेणी में जूनियर कैटेगरी के बच्चे होंगे, जिनकी उम्र 8 से 15 वर्ष होगी। सीनियर कैटेगरी में 16 से 35 वर्ष की उम्र के कलाकार भाग ले सकते हैं। सुपर सीनियर कैटेगरी में 36 से 55 वर्ष और दिव्यांग श्रेणी में 8 से 55 वर्ष के कलाकार सम्मिलित हो सकते हैं।

ऑडिंशस की तारीख अप्रेल तक तय होगी

ऑडिशंस की तिथि सरकारी कोविड दिशा निर्देशो में छूट मिलते ही अप्रैल माह में तय कर दी जाएगी। प्रतियोगिता में क्लासिकल, सेमीक्लासिकल, सूफी, एल्बम और फिल्मी गाने गाए जा सकते हैं।