जयपुर

शिक्षा विभाग में नौकरी लगाने का झांसा देकर ठगे साढे तीन लाख रुपए

जयपुर। करधनी थाने में एक युवक से शिक्षा विभाग में सरकारी अध्यापक के पद पर नौकरी लगवाने का झांसा देकर करीब साढ़े तीन लाख रुपए की ठगी करने का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने पीड़ित की रिपोर्ट के अनुसार मामला दर्ज कर जाचं शुरू कर दी है।

पुलिस ने बताया कि पीड़ित लोकेश कराडिया निवासी गांव खोराबीसल ने मामला दर्ज करवाया है। पीड़ित ने रिपोर्ट में बताया कि वह शिक्षा विभाग में सरकारी अध्यापक की तैयारी कर रही था। इस दौरान उसकी जान पहचान यशपाल सिंह नाम के एक व्यक्ति से हुई। जिसने पीड़ित को अपनी बातों में फंसाया और कहा कि नौकरी के लिए ऐसे दिन-रात पढ़ाई करने से कुछ नहीं होगा। नौकरी ऐसे नहीं लगेगी। इसके लिए उसकों रुपए खर्च करने होगें। उसकी शिक्षा विभाग में आलाधिकारियों से अच्छी जान पहचान है। वह उसकी नौकरी लगवा सकता है।

लेकिन इसकी एवज में साढे तीन लाख रुपए खर्च करने होगें। इस पर पीडित आरोपित यशपाल सिंह के झांसे में आ गया और उसे नौकरी लगाने की एवज में गत दो माह पहले साढ़े तीन लाख रुपए दे दिए। अध्यापक की परीक्षा होने के बाद वह उर्त्तीण नहीं हुआ और उसकी नौकरी नहीं लगी। इस पर पीड़ित ने आरोपित से अपने रुपए वापस मांगे तो पहले तो उसे टरकाता रहा। लेकिन बाद में आरोपी ने फोन बंद कर लिया और फरार हो गया। पीड़ित की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
Thousands of frauds by fraudulent employment in education department

liyaquat Ali
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *