जिनकी दो पत्नियों उनको मिलेंगे 2 लाख रूपये- कांग्रेस प्रत्याशी भूरिया

Dr. CHETAN THATHERA

जयपुर। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में प्रत्येक महिला को एक-एक लाख रुपए साल में देने की घोषणा की थी लेकिन इसी के साथ कांग्रेस के ही प्रत्याशी ने पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की मौजूदगी में चुनावी सभा में कहां की जिस व्यक्ति की दो पत्नियों होगी उसकी ₹200000 दिए जाएंगे इस घोषणा और बयान को लेकर राजनीतिक गलियारे में खलबली मच गई है भाजपा ने इसे चुनावी मुद्दा बना लिया है।

जी हां यह घटना मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में लोकसभा चुनाव की दौरान जिले के सैलाना में रतलाम झाबुआ लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जिस व्यक्ति की दो पत्नियों होगी उसे कांग्रेस सत्ता भे आई तो ₹200000 दिए जाएंगे ।

इस कार्यक्रम में पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी भी मौजूद थे। मंच से ही पटवारी ने भूरिया के बयान का समर्थन किया। कहा, ‘आपके जो भावी सांसद हैं भूरिया जी, इन्होंने अभी भयंकर घोषणा कर दी। जिसकी दो पत्नियां हैं, उसको डबल ….

Advertisement

भूरिया के इस बयान को भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने तुष्टिकरण की राजनीति बताया है। उन्होंने ‘X’ पर लिखा, ‘तुष्टिकरण के लिए बहुसंख्यक हिन्दुओं को सरेआम बेइज्जत करने के लिए अब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी, दिग्विजय सिंह और विक्रांत भूरिया ने मंच का सहारा लेना शुरू कर दिया है।’ वहीं, पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता नरेन्द्र सलूजा ने चुनाव आयोग से कार्यवाही की मांग की है।

S.C.G.C.I SCHOOL TONK
ADVERTISEMENT

पूर्व मंत्री भूरिया ने कहा, ‘भाजपा के लोग मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश बर्बाद कर दिया। हमारे आदिवासी समाज के लोगों को अपमानित करने का काम किया। भाजपा नेताओं ने आदिवासी परिवार के लोगों को 10 फीट के गड्ढे में गाड़ दिया। देवास जिले में दो साल की बच्ची को जिंदा गाड़ दिया। सीधी में आदिवासी भाई पर भाजपा नेता पेशाब कर रहा था, तब वे मौन रहे।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम