एस.बी.आई. ने निर्मित किया क्यूआर कोड राज्यपाल मिश्र ने किया लोकार्पण

The QR code created by SBI was inaugurated by Governor Mishra.
जयपुर। राज्यपाल राहत कोष के लिए अब क्यूआर कोड ( QR code ) स्कैन कर सहयोग राशि सीधे बैंक खाते में जमा कराई जा सकेगी। राज्यपाल  कलराज मिश्र ने इस संबंध में मंगलवार को राजभवन में राज्यपाल राहत कोष के लिए निर्मित क्यूआर कोड का लोकार्पण किया। यह क्यूआर कोड स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया ( SBI ) द्वारा निर्मित किया गया है।
 
राज्यपाल श्री मिश्र ने ‘डिजिटल भारत‘ के तहत इस पहल को महत्वपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि राज्यपाल बनने के बाद उनकी प्राथमिकता यही रही है कि राहत कोष का दायरा बढ़ाया जाए और इससे अधिकाधिक रूप में जरूरतमंदों को हर संभव प्रभावी सहयोग किया जाए।
 
स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया के मुख्य प्रबंधक  धीरेन्द्र कुमार दास ने बताया कि राज्यपाल राहत कोष के क्यूआरकोड निर्मित होने से पूर्ण रूप से सुरक्षित रूप में लोग अब इसमें अपनी धनराशि जरूरतमंदों के सहयोग के लिए दान कर सकेंगे। यह राशि सीधे राज्यपाल राहत कोष के बैंक में स्थानांतरित हो जाएगी।
 
क्यूआर कोड लोकार्पण अवसर पर राज्यपाल के प्रमुख सचिव  सुबीर कुमार, प्रमुख विशेषाधिकारी  गोविन्दराम जायसवाल, वित्त नियंत्रक श्रीमती संध्या शर्मा, निदेशक, जनजातीय कल्याण  कविता सिंह भी उपस्थित रहीं।