Tuesday, January 31, 2023

तीन दिन पहले लापता आठ वर्षीय बच्ची का शव प्लास्टिक के बोरे में मिला

Jaipur news । जयपुर ग्रामीण के शाहपुरा थाना इलाके में रविवार सुबह लापता हुई एक आठ साल की बच्ची का शव सूखी फसल के ढेर में मिलने से सनसनी फैल गई। बताया जा रहा है कि मृतक बच्ची 6 नवंबर को घर से लापता हुई थी। गुमशुदगी दर्ज होने के बाद  पुलिस और परिजन उसकी तलाश कर रहे थे। सूचना मिलने के बाद पुलिस सहित एफएसएल टीम मौके पर पहुंची और साक्ष्य जुटाए।
जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शंकर दत्त शर्मा ने बताया कि शाहपुरा थाना इलाके में स्थित खोरी ग्राम पंचायत के लोमोडा की ढाणी में रहने वाले प्रहलाद गुर्जर की आठ साल की बेटी नीतू छह नवंबर को घर के बाहर खेल रही थी। दोपहर दो बजे घर से लापता हो गई। परिजन ने नीतू को आस पास के घरों में तलाश भी किया। इसके बाद शाहपुरा थाने में गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया। जिसके चलते रविवार को सूखी फसल के ढेर में छिपा रखे प्लास्टिक के बोरे में नीतू का शव मिला। जिसकी हत्या आपसी रंजिश में गई है। वारदात में किसी करीबी के शामिल होने का शक है। पुलिस ने  अपहरण व हत्या का मामला दर्ज कर हत्यारों की तलाश में जुटी है।
डॉग स्क्वायड और ड्रोन की मदद से तलाश की जा थी बच्ची की
शाहपुरा पुलिस उप अधीक्षक सुरेन्द्र कृष्णिया ने बताया कि छह नवंबर को नीतू के गायब होने के बाद देर शाम से उसकी तलाश शुरु हो गई थी। उसके साथ खेल रहे बच्चों ने भी नहीं बताया कि नीतू कहां चली गई। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने ड्रोन की मदद से भी लापता हुई नीतू को तलाश करने की कोशिश की। शनिवार को अंधेरा होने पर तलाश बंद कर दी। इसके बाद रविवार सुबह 9:30 बजे पुलिस ने डॉग स्क्वायड और ड्रोन की मदद से फिर से नीतू को तलाशना शुरु किया। तब उनके घर से चंद कदम दूर पड़ोसी के घर के बाहर लगे सूखी फसल के ढेर को पुलिस ने लकड़ियों से हटाकर देखा तो प्लास्टिक का कट्‌टा नजर आया। उसे खींचकर बाहर निकाला। तब उसमें नीतू का शव मिला।
वारदात में किसी करीबी के शामिल होने का शक 
शाहपुरा थानाधिकारी राकेश ख्यालिया ने बताया कि  दिनदहाड़े नीतू का अपहरण कर उसकी हत्या करना और फिर वहीं घर के पास सूखी फसल में प्लास्टिक के कट्‌टे में डालकर उसकी लाश छिपाना आसान काम नहीं है। इसे कोई बाहरी व्यक्ति नहीं कर सकता। इस वारदात में किसी करीबी के शामिल होने का शक है। बेटी की हत्या से परिवार का रो रोकर बुरा हाल था। पुलिस ने किसी तर​ह मृतका का शव को मोर्चरी में भिजवाया। मृतका तीन भाई बहनों में सबसे छोटी थी और वह चौथी कक्षा में पढ़ती थी। उसके एक बड़ा भाई और एक बड़ी बहन थी। उसके पिता एक फैक्ट्री में मजदूरी करते है। छह नवंबर को भी वह काम पर गए थे। फिलहाल पुलिस कडी से कडी जोड कर मामले की जांच पडताल में जुटी है।
Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/

Must Read

विद्यार्थियों के हिंदी, अंग्रेजी एवं गणित विषय के होमवर्क को जांचा

कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने मंगलवार को मालपुरा उपखंड के सरकारी विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया

रेप के मामले मे आसाराम बापू को उम्रकैद की सजा, राजस्थान की लेडी सिघंम ADSP ने किया था गिरफ्तार

संत कथावाचक आसाराम बापू(81) को 10 साल पुराने रेप के मामले में आज गांधीनगर हाईकोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई है

गिरदावर व ग्राम विकास अधिकारी के तबादले पर रोक,टोंक कलेक्टर व सीईओ सहित अन्य को नोटिस

राजस्थान सिविल सेवा अपील अधिकरण ,जयपुर ने मंगलवार को ज़िले में पदस्थापित भू अभिलेख निरीक्षक व ग्राम विकास अधिकारी के तबादला आदेशो के क्रियान्वयन पर रोक लगाते हुए