खाद्य पदार्थों में मिलावट को गभीरता से ले – वर्मा

liyaquat Ali
2 Min Read

 

जयपुर। शासन सचिवालय में राज्य उपभोक्ता संरक्षण परिषद् की बुधवार को हुई बैठक में खाद्य, नागरिक आपूर्ति मंत्री बाबूलाल वर्मा ने कहा कि खाद्य पदार्थों में मिलावट को गभीरता से लेते हुए कहा है कि इसके लिए विशेष जांच अभियान चलाकर तीन माह में प्रगति की जिलेवार कार्रवाई की रिपोर्ट राज्य परिषद को प्रस्तुत की जाए।

वर्मा ने कि उपभोक्ता मामले विभाग उपभोक्ता जागृति के लिए प्रचार-प्रसार योजना का प्रस्ताव तैयार कर भारत सरकार को 15 दिनों में भिजवाने के निर्देश दिए। वर्मा बुधवार को की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने निर्देश दिए कि मुयमंत्री बजट घोषणा में आमजन के हित में जो भी रियायतें दी गई है, उसका व्यापक प्रचार-प्रसार हो जिससे संबंधित विभाग की योजनाओं एवं नवाचारों की जानकारी अन्तिम छोर के व्यक्ति तक पहुंचे।

उन्होंने कहा कि उपभोक्ता हित में विद्युत विभाग से संबंधित योजनाओं व रियायतों की जानकारी आम उपभोक्ताओं तक पहुंचाई जाए।

बैठक में जालोर-सिरोही के सांसद देवजी पटेल ने सुझाव दिया कि ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ताओं के हित में हैल्पलाइन के नबर कम आंकड़ों में होने चाहिये।

विभाग की शासन सचिव मुग्धा सिन्हा ने कहा कि जनता से जुड़े सभी विभाग वेबसाइट सहित विभिन्न प्रचार माध्यमों द्वारा विभागीय योजनाओं की समुचित जानकारी को अपडेट रखें। इसम मौके पर विधायक सुरेन्द्र पारीक, जिला प्रमुख मूलचन्द मीणा, विशिष्ट शासन सचिव ऊर्जा पी.रमेश, अतिरिक्त निदेशक, सूचना एवं जनसपर्क प्रेमप्रकाश त्रिपाठी सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

 

Share This Article
Follow:
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *