सूर्यनगरी एक्सप्रेस पटरी से उतरी, दो दर्जन यात्री घायल
जयपुर राजस्थान

सूर्यनगरी एक्सप्रेस पटरी से उतरी, दो दर्जन यात्री घायल

जयपुर। मुंबई से जोधपुर आ रही सूर्यनगरी एक्सप्रेस आज तड़के दुर्घटनाग्रस्त हो गई। मारवाड़ जंक्शन और पाली के बीच ट्रेन के 11 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे में दो दर्जन यात्री घायल हो गए।

मुख्य सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी रेलवे शशिकरण ने बताया कि हादसे की सूचना मिलने पर रेलवे के उच्च अधिकारी एक्सीडेंट रिलीफ वैन के साथ मौके पर पहुंचे और राहत कार्य शुरू किया। घायल यात्रियों को अस्पताल पहुंचाया गया।

बाकी यात्रियों को बसों से उनके गंतव्य तक पहुंचाने की व्यवस्था की गई। हादसे के कारण रेल यातायात प्रभावित हुआ है आज दो रेलगाड़ियां बंद रहेगी और 12 अन्य गाड़ियों का मार्ग बदला गया है।

यह हादसा तड़के करीब 3:30 बजे हुआ पाली से करीब 8 किलोमीटर पहले राजकीय आवास और बोमादडा गांवों के बीच अचानक रेल के डिब्बे पटरी से उतरने लगे। एक-एक करके कुल 11 डिब्बे पटरी से उतर गए। एक डिब्बा तो आड़ा गिर गया।

इस समय ट्रेन में बहुत से यात्री गहरी नींद में थे और कुछ यात्री पाली रेलवे स्टेशन पर उतरने की तैयारी कर रहे थे। डिब्बों के पटरी से उतरने और आडा गिर जाने की तेज आवाज के कारण सोए हुए यात्री भी जाग गए और बुरी तरह से सहम गए।

हादसे में दो दर्जन यात्रियों को चोटें आई। ट्रेन जब स्थिर हुई तो यात्री डिब्बों से उतर कर बाहर खड़े हो गए। उन्होंने अपना सामान भी उतार लिया। चारों तरफ जंगल होने के कारण यात्री ठंड से कांपने लगे। कुछ लोगों ने अलाव भी जला लिया। 

हादसे की सूचना जोधपुर में रेल मंडल मुख्यालय पहुंची तो एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन के साथ उच्चाधिकारी मौ पहुंचे। घायल यात्रियों को पाली के बांगड़ अस्पताल और को मारवाड़ जंक्शन के अस्पताल ले जाया गया।

Azad Mohammed nab
आज़ाद मोहम्मद नेब में दैनिक रिपोर्टर्स के आलावा एडिटर स्मार्ट हलचल, रिपोर्टर HNN news, tv100 ,लाइव टुडे, साधना प्लस, सरेराह, हुक्मनामा समाचार, जयपुर टाइम्स साथ काम करता हू .पत्रकारिता से आमजन की बात प्रशासन तक पंहुचाना मेरा मकसद है . whatsapp 8890400865, 8058220365