Strictness and crackdown against illegal mining and transportation in Rajasthan from today
जयपुर राजस्थान

राजस्थान में अवैध खनन व परिवहन के खिलाफ आज से सख्ती और धरपकड़ शुरू

जयपुर / राज्य के माइंस विभाग द्वारा पुलिस प्रशासन के समन्वय से अवैध खनन, परिवहन और भण्डारण के विरुद्ध तत्काल प्रभाव से तीन दिन का विशेष अभियान चलाने का निर्णय किया गया है।

अतिरिक्त मुख्य सचिवमाइंस, पेट्रोलियम एवं पीएचईडी डॉ. सुबोध अग्रवाल ने यह जानकारी देते हुए बताया कि राज्य के सभी माइनिंग अधिकारियों को शुक्रवार को ही अपने क्षेत्र के संबंधित पुलिस अधीक्षकों से संपर्क कर प्रभावी कार्यवाही की रणनीति बनाने के निर्देश दिए हैं।

एसीएस माइंस डॉ. सुबोध अग्रवाल ने बताया कि अवैध खनन पर प्रभावी रोक के लिए एक और विभाग द्वारा संबंधित विभागों से समन्वय बनाते हुए अभियान चलाकर बड़ी मशीनरी की जब्ती और एफआईआर व गिरफ्तारी जैसे कठोर कदम उठाए जा रहे हैं वहीं वैध खनन को बढ़ावा देने के लिए खनिज ब्लाक तैयार कर ई नीलामी की जा रही है ताकि अवैध खनन पर रोक लगाई जा सके।

उन्होंने फील्ड अधिकारियों को सख्त हिदायत दी है कि अवैध खनन गतिविधियों पर कठोर कार्यवाही की जाए ताकि अवैध गतिविधियों में लिप्त लोगों में भय व्याप्त सके। उन्होंने रात्रिकालीन गश्त पर विशेष ध्यान देने को कहा है।

अब कोचिंग संस्थानों को पर रहेगी सरकार व पुलिस की निगाहे, बिना…

निदेशक माइंस संदेश नायक ने बताया कि विभाग द्वारा आदेश जारी कर आज से अभियान आरंभ करने के निर्देश दे दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि फील्ड अधिकारियों से स्पष्ट कहा गया है कि वे अवैध खनन, परिवहन और भण्डारण गतिविधियों के खिलाफ पुलिस प्रशासन से समन्वय बनाते हुए सख्त से सख्त कार्यवाही करें। उन्होंने बताया कि अभियान की मोनेटरिंग निदेशालय स्तर पर की जाएगी और अधिकारियों को प्रतिदिन की कार्यवाही की विस्तार से सूचना देने के निर्देश दिए गए हैं।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम