आदर्श क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड द्वारा फिक्स्ड डिपॉजिट का पैसा नहीं लौटने पर हाईकोर्ट द्वारा कारयवाही के सख्त निर्देश

Dr. CHETAN THATHERA

जयपुर । आदर्श क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड में सन 2017 में 2.30 लाख रुपए की नेहा त्यागी ने फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम में दो एफ डी करवाई थी। जिसकी परिपक्वता अवधि पूर्ण होने पर सोसायटी की ओर उक्त राशि मय ब्याज, प्रार्थी को अदा करने का आश्वासन दिया था। परिपक्वता अवधि पूर्ण होने पर प्रार्थी ने सोसायटी के कार्यालय पर संपर्क किया तो मात्र उसे मौखिक आश्वासन सोसायटी की ओर से दिए गए। व्यथित होकर प्रार्थी ने राजस्थान उच्च न्यायालय में एक रिट याचिका प्रस्तुत की।

प्रार्थी की ओर से पैरवी करते हुए अधिवक्ता हितेष बागड़ी ने न्यायालय को बताया कि एफ डी की परिपक्वता अवधि पूर्ण होने पर प्रार्थी को उसकी मूल रकम मय ब्याज अदा करने का पूर्ण आश्वासन दिया था। एफ डी की परिपक्वता अवधि पूर्ण हो चुकी है। परंतु प्रार्थी की ओर कई मर्तबा निवेदन करने के पश्चात भी उसे उसकी राशि का भुगतान नहीं किया गया। और बिना किसी कारण के प्रार्थी की राशि को रोक लिया है। जो कि न्याय की दृष्टि में सवंहनीय नहीं है।

S.C.G.C.I SCHOOL TONK

राजस्थान उच्च न्यायालय ने मामले का अंतिम निस्तारण करते हुए, रजिस्ट्रार सहकारी समिति को निर्देश दिए कि आदर्श क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाए। तथा प्रार्थी की राशि का पूर्ण भुगतान मय ब्याज किया जावे।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम