Mobile Chhina Then Police Tacked Two Badmasho
जयपुर राजस्थान

राजस्थान में हनुमान मंदिर हटाने गए प्रशासन व पुलिस पर पथराव, लाठीचार्ज,ASP,CO घायल

जयपुर/ राजस्थान के कश्मीर के नाम से प्रसिद्ध सिरोही जिले के माउंट आबू में आज अतिक्रमण के रूप में हनुमान मंदिर को हटाने गए प्रशासन और पुलिस पर आक्रोशित लोगों ने पथराव कर दिया पुलिस ने बचाव में लाठी चार्ज कर प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा इस पथराव में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और डिप्टी पुलिस अधीक्षक सहित पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए । पुलिस ने अब तक इस मामले में 20 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है।

बताया जाता है कि राजस्थान के कश्मीर माउंट आबू में एक 14 बीघा में तालाब के किनारे जमीन को लेकर अतिक्रमण के मामले में न्यायालय में मामला विचाराधीन था और इस पर प्रशासन द्वारा समय-समय पर अतिक्रमण हटाया भी गया था। इसी जमीन पर एक हनुमान मंदिर बना हुआ था।

न्यायालय के आदेश से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के तहत आज जिला प्रशासन पुलिस बल के साथ अतिक्रमण दस्ता अतिक्रमण हटाने पहुंचा और हनुमान मंदिर को अतिक्रमण के रूप में ध्वस्त कर दिया इसको लेकर आमजन आपको भी तो उठा और अतिक्रमण हटाने का विरोध करने लगा।

इस पर पुलिस ने बैरिकेड लगाकर लोगों को रोकने का प्रयास किया इस पर आवेशितजमा प्रदर्शनकारियों और भीड़ ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया इस पर पुलिस ने बचाव के रूप में प्रदर्शनकारियों पर लाठी चार्ज शुरू करते हुए।

उनको लाठीचार्ज कर खदेड़ा इस पथराव की घटना में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एक डिप्टी पुलिस एसपी और 5 पुलिसकर्मी घायल हो गए पुलिस ने पथराव के मामले में अब तक 20 जनों को हिरासत में ले लिया है मंदिर हटाने की घटना को लेकर माउंट आबू में आमजन में सरकार और प्रशासन में पुलिस के प्रति आक्रोश व्याप्त है ।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम