जयपुर

सरस गोल्ड, टोंड दूध के उपभोक्ता मूल्यों में दो रुपये प्रति लीटर की वृद्धि

Jaipur News। जयपुर जिला दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लिमिटेड (Jaipur District Milk Producers Cooperative Union Limited) ने गोल्ड, टोंड दूध के मूल्य में 2 रुपये प्रतिलीटर की वृद्धि करने का निर्णय लिया है। नई दरें 09 जुलाई, शुक्रवार की सांयकालीन सप्लाई से लागू होगी।

जयपुर डेयरी (Jaipur Dairy) के प्रवक्ता ने बताया कि सरस गोल्ड दूध (Saras Gold Milk) का आधा लीटर पैक 26 रुपये के स्थान पर 27 रुपये एवं 1 लीटर पैक 52 रुपये के स्थान पर 54 रुपये तथा 06 लीटर पैक 324 रुपये पर उपलब्ध होगा। वहीं सरस टोण्ड का आधा लीटर पैक 21 रुपये के स्थान पर 22 रुपये एवं एक लीटर पैक 42 रुपये के स्थान पर 44 रुपये और 06 लीटर पैक 258 रुपये में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। स्टेण्डर्ड एवं डी.टी.एम. दूध के मूल्य में काई वृद्धि नहीं की गई है।

उल्लेखनीय है कि सरस दूध की उपभोक्ता दरों में 18 दिसम्बर 2020 को 2 रुपये प्रतिलीटर की कमी की गई थी। जयपुर डेयरी के लागत मूल्य एवं अन्य खर्चों में वृद्धि हो जाने के कारण जयपुर डेयरी पर अतिरिक्त वित्तीय भार पड़ रहा है। इन्ही कारणों से दूध की दरों में वृद्धि आवश्यक हो गई थी। यहां यह बताना भी उचित होगा कि अन्य प्रतिस्पर्धी ब्राण्डों के दूध के मूल्य आज भी सरस से अधिक है।

Reporters Dainik Reporters
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.